उत्तराखंड: SSP का नया प्लान, एक साथ शुरू किए 17 ऑपरेशन, आप भी जानें

हल्द्वानी: नैनीताल SSP प्रीति प्रियदर्शिनी द्वारा अपराध रोकने और लोगों से संपर्क बनाए रखने की नई पहल करते हुए जिले में 17 नए ऑपरेशन शुरू किए हैं। हर थाने और चौकी स्तर पर इन ऑपरेशन को चलाने के निर्देश दिये गए। नशे की रोकथाम से लेकर लोगों को जागरूक करने तक अलग-अलग ऑपरेशन चलाए जाने के निर्देश दिए गए हैं। एसएसपी ने जिले के सभी थाने चौकियों को अधिकारियों को निर्देशित किया है कि ऑपरेशन बाइक, जिसमें दोपहिया वाहनों की चेकिंग होगी, ऑपरेशन फोर, जिसमें चार पहिया वाहनों की चेकिंग होगी, ऑपरेशन ब्राउन, सभी होटल व ढाबों की चेकिंग के लिए बनाया गया है, ऑपरेशन रेड में सभी कबाडी, मोटर गैराज, मैकेनिक आदि की चेकिंग होगी।

ऑपरेशन ब्लू में बॉर्डर के सभी चौकियों और थाने में चैकिंग होगी। ऑपरेशन क्लीन स्वीप, सभी धार्मिक स्थलों की चेकिंग की जाएगी। ऑपरेशन वाटर, अवैध शराब के विरुद्ध कार्रवाई के लिए चलाया जाएगा, ऑपरेशन यलो अवैध खनन के विरुद्ध चलाया जाएगा। ऑपरेशन सर्च, वारंटी के खिलाफ यह ऑपरेशन चलेगा, इसके अलावा ऑपरेशन वांटेड, वांछित अपराधियों के खिलाफ, ऑपरेशन मनी में बैंक एटीएम व उनके आसपास चेकिंग अभियान चलाया जाएगा। ऑपरेशन पिक में बालिका स्कूल खुलने और बंद होने के आसपास की चेकिंग होगी। ऑपरेशन हैवी ओवरलोड वाहनों के विरुद्ध होगा।

ऑपरेशन एच एस, हिस्ट्रीशीटर की चेकिंग और निगरानी के लिए चलाया जाएगा। ऑपरेशन ब्लैक, पुराने अपराधियों के सत्यापन के लिए चलाया जाएगा। ऑपरेशन गोल्ड, बाजार व सर्राफा बाजार की चेकिंग के लिए चलाया जाएगा। ऑपरेशन लाइट, ब्यूटी पार्लर स्पा सलून की चेकिंग के लिए चलाए जाने के निर्देश दिए गए हैं इसके साथ ही एसएसपी ने बताया कि नशे की रोकथाम के लिए हर क्षेत्र में हेल्पलाइन नंबर के पोस्टर लगाए जाएंगे और पुलिस की गाड़ियों से जागरूकता के लिए उनका अनाउंसमेंट भी कराया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here