उत्तराखंड : इस जिले के SSP ने दो कांस्टेबलों को किया निलंबित, दोनों पर गंभीर आरोप

उधमसिंह नगर जिले से लगाकार खाकी पर आरोप लग रहे हैं और जिले के कप्तान अभी तक कई दारोगा और सिपाहियों को लाइन हाजिर और निलंबित कर चुके हैं। बता दें कि उधमसिंह नगर जिले से लगातार खाकी पर दाग लगाने का काम अधिकारी और कर्मचारी कर रहे हैं. ऐसा ही मामला फिर से आज सामने आया है। बता दें कि दो कांस्टेबलों को एसएसपी दिलीप सिंह कुंवर ने फिर से तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।

मिली जानकारी के अनुसार एक कांस्टेबल पर युवक की पिटाई का आरोप है तो वहीं दूसरे कांस्टेबल पर लकड़ी चोरों के साथ सांठगांठ का आरोप है जिसके चलते एसएसपी ने दोनों को निलंबित कर दिया है। एक सिपाही रम्पुरा तो वहीं दूसरा सिपाही बन्नाखेड़ा चौकी में तैनात था।

एसएसपी दलीप सिंह कुंवर के अनुसार 20 जुलाई को रम्पुरा चौकी में तैनात कांस्टेबल अशोक नाथ को डायल 112 के माध्यम से एक सूचना मिली थी। इसके बाद कांस्टेबल ने रम्पुरा निवासी विजेन्द्र शर्मा पुत्र महेन्द्र पाल शर्मा को पूछताछ के लिए चौकी बुलाया। जहां निगरानी ड्यूटी के दौरान विजेन्द्र शर्मा की पिटाई व दुर्व्यवहार किया गया। बता दें कि कांस्टेबल सुनील चौहान पर आरोप हैं कि चौकी बन्नाखेड़ा थाना बाजपुर में नियुक्ति के दौरान उसने लकड़ी चोरों से सांठगांठ की। सिपाही पर उनके साथ बातचीत करने और सांठगांठ का आरोप है। इस पर दोनों मामलों की जांच की गई। जांच में आरोप की पुष्टि होने पर दोनों पुलिस कर्मियों को निलंबित कर दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here