बड़ा ऐलान : खेल मंत्री ने किया कांस्य पदक विजेता मनोज सरकार को सम्मानित, सौंपा 50 लाख का चेक

रुद्रपुर : टोक्यो पैरा ओलंपिक में देश के लिए कांस्य पदक जीतकर लाने वाले उत्तराखंड के रुद्रपुर निवासी मनोज सरकार को आज सरकार द्वारा सम्मानित किया गया। बता दें कि मंगलवार को खेल मंत्री अरविंद पांडे ने अपने कैंप कार्यालय में उत्तराखंड के साथ देश का नाम रोशन करने वाले मनोज सरकार को 50 लाख का चेक सौंपा। साथ ही सरकार ने रुद्रपुर के स्पोर्ट्स स्टेडियम को मनोज सरकार के नाम पर रखने का ऐलान किया।

आपको बता दें कि रुद्रपुर निवासी मनोज सरकार उत्तराखंड के एकमात्र ऐसे खिलाड़ी हैं जो पैरा ओलंपिक में कांस्य पदक जीते और उत्तराखंड सहित पूरे देश का नाम पूरा विश्व में रोशन किया है। प्रधानमंत्री मोदी ने भी देव भूमि उत्तराखंड के मनोज सरकार की पीट को थपथपाई औऱ शाबाशी दी। बीते दिन मनोज सरकार घर लौटे जहां उनका भव्य स्वागत हुआ। आज कैंप कार्यालय में खेल मंत्री ने मनोज सरकार को सम्मानित किया। इस दौरान पूर्व सांसद बलराज पासी और तमाम अधिकारी मौजूद रहे।

अरविंद पांडे ने कहा कि मनोज ने जो किया है, हमें उस पर गर्व है। कहा कि मनोज सरकार जो एक साधारण परिवार से है, उसने पूरे देश के साथ उत्तरखंड का नाम स्वर्ण अक्षरों में लिख दिया है। हम जो उन्हें दे रहे हैं वो बहुत ही कम है लेकिन हमारी सरकार आगे भी मनोज सरकार को आगे बढ़ाने के लिए प्रयास करेगी।

वहीं अर्जुन पुरस्कार प्राप्त मनोज सरकार ने कहा कि हमारा उत्तराखंड एक छोटा सा राज्य है जितना भी मेरे लिए उत्तराखंड सरकार ने किया वो मैं कभी जीवन में भूल नहीं पाऊंगा। कहा कि आज जो कुछ मैं बन पाया हूं वो सब उत्तराखंड सरकार के सपोर्ट से ही बन पाया हूं। मनोज सरकार ने कहा कि मेरा परिवार का सहयोग रहा आगे। मनोज सरकार ने दावा किया कि वो जरुर देश और राज्य के लिए गोल्ड मेडल जीतकर आएंगे। मनोज सरकार ने युवा पीढ़ी को एक नसीहत देते हुए कहा कि कि युवा वर्ग नशे से दूर रहें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here