उत्तराखंड : रोडवेज बसों में नहीं बजेगा गाना, आदेश जारी

 

देहरादून: परिवहन निगम ने रोडवेज बसों में म्यूजिक सिस्टम पर सख्त रोक लगा दी है। इस संबंध में निगम मुख्यालय ने सभी डिपो के सहायक महाप्रबंधकों, मंडल प्रबंधकों को पत्र भेजा है। किसी भी बस में म्यूजिक सिस्टम लगा पाया गया तो सख्त कार्रवाई की जाएगी।

रोडवेज बसों में म्यूजिक सिस्टम लगा होने की वजह से यात्रियों को बस से उतरते समय बस रुकवाने के लिए काफी परेशानी होती है। ड्राइवर और कंडक्टर को यात्रियों आवाज सुनाई ही नहीं देती। यात्रा के दौरान यात्री को मोबाइल के इस्तेमाल में भी परेशानी होती है। निगम ने यह भी माना है कि म्यूजिक सिस्टम लगा होने से ड्राइवर-कंडक्टरों का ध्यान यात्रियों को बैठाने पर कम रहता है।

यह शिकायत भी मिली है कि कई ड्राइवर और कंडक्टर ईयर फोन लगाकर भी म्यूजिक सुनते हैं। सभी पहलुओं को देखते हुए म्यूजिक सिस्टम या ईयर फोन से म्यूजिक सुनने पर सख्त रोक लगाई गई है। परिवहन निगम के महाप्रबंधक संचालन और तकनीकी दीपक जैन ने कहा कि इसकी शिकायत लंबे समय से मिल रही थी।

उन्होंने सभी अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वह डिपो निरीक्षण, रोड पर चेकिंग के दौरान इसका सख्त संज्ञान लें। अपने डिपो के सभी उप अधिकारियों जैसे फोरमैन, स्टेशन प्रभारियों और समयपाल को भी ड्राइवर-कंडक्टरों को इस संबंध में निर्देश देने को कहा। उन्होंने सभी अधिकारियों को निर्देशित किया है कि इस दिशा में तत्काल सख्त रोक लगाई जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here