उत्तराखंड : आज से चलने लगी सिद्धबली जनशताब्दी एक्सप्रेस, रेल मंत्री पियूष गोयल ने किया शुभारंभ

कोटद्वार: आज से कोटद्वार से दिल्ली के लिए सिद्धबली जनशताब्दी एक्सप्रेस का संचालन शुरू हो हो गया। यह ट्रेन राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी की पहल पर शुरू की गई हैं। इससे पहले टनकपुर से पूर्णागिरी जनशताब्दी एक्सप्रेस का भी संचालन शुरू हो चुका है। उद्घाटन कार्यक्रम में केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल और केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक वर्चुअल माध्यम से जुड़े।

वहीं, कोटद्वार में राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी और गढ़वाल सांसद तीरथ सिंह रावत ने ट्रेन का उद्घाटन किया। कार्यक्रम में उत्तर रेलवे के अपर महाप्रबंधक नवीन गुलाटी, डीआरएम तरुण प्रकाश, एसडीसीएम रेखा शर्मा, एडीआरएम एनएम सिंह व विशिष्ट अतिथि वन मंत्री डा. हरक सिंह रावत और लैंसडौन के विधायक दिलीप रावत भी शामिल रहे।

सिद्धबली जनशताब्दी एक्सप्रेस के शुभारंभ मौके पर राज्यसभा सदस्य एवं भाजपा के राष्ट्रीय मीडिया प्रमुख अनिल बलूनी ने कोटद्वार क्षेत्र की जनता के साथ ही समस्त पौड़ी जनपद वासियों को शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने कहा कि ट्रेन के समय को लेकर अनेक संगठनों और नागरिकों ने सुझाव दिए हैं। उन्होंने इन सभी विषयों पर रेल मंत्री और रेलवे बोर्ड से चर्चा की है।

उन्होंने रेल मंत्री पीयूष गोयल से अनुरोध किया है कि सभी की सुविधा और सुगमता का ध्यान रखते हुए सिद्धबली जनशताब्दी एक्सप्रेस के कोटद्वार से प्रस्थान और आगमन का समय निर्धारित किया जाए। सांसद बलूनी ने कहा कि रेलवे ने उन्हें आश्वस्त किया है कि जनता की सुविधा को ध्यान में रखते हुए समय सारिणी में संशोधन किया जाएगा, क्योंकि रेल जनता की सेवा के लिए है और जनता की सुविधा के लिए उसके सुझावों पर अमल किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here