उत्तराखंड : PPE किट में हुए सात फेरे, बिना दुल्हन के लौटा दूल्हा

अल्मोड़ा: कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। कई लोग अपनी शादियां कैंसिल कर चुके हैं। लेकिन, कई लोग ऐसे भी हैं, जो शादी कैंसिल नहीं कर रहे हैं। ऐसा ही एक मामले अल्मोड़ा के लाट गांव में सामने आया है। दुल्हन सज-संवरकर पूरी तरह से दूल्हे के इंतजार में थी।

बारात भी आई, स्वागत भी हुआ। इससे पहले कि फेरे होते, दुल्हन की कोरोना रिपोर्ट आ गई, जो पाॅजिटिव थी। जानकारी मिलते ही वहां हड़कंप मच गया। आनन-फानन में दुल्हन, दूल्हे, पंडित और अन्य लोगों को पीपीई किट पहनाई गई। जरूररी रश्में निभाई गई। फेरे भी हुए, लेकिन दूल्हा, दुल्हन को अपने साथ नहीं ले जा पाया।

कोरोना संक्रमित दुल्हन ने पीपीई किट पहनकर शादी रचाई। दूल्हे और शादी कराने वाले दोनों पक्षों के पंडितों ने भी पीपीई किट पहनी। शादी संपन्न होने के बाद बरात बिना दुल्हन के ही लौट गई। दुल्हन को घर में ही आइसोलेट किया गया है। दुल्हन विनीता ने पीपीई किट पहनकर दूल्हे भूपेंद्र के साथ सात फेरे लिए। दूल्हे समेत शादी कराने वाले दोनों पक्षों के पंडितों ने भी पीपीई किट पहनी।

शादी समारोह घर से कुछ दूरी पर एक खेत में संपन्न कराया गया। शादी में इन चारों के अलावा आसपास कोई भी व्यक्ति मौजूद नहीं रहा। शादी संपन्न होने के बाद बीकानेर से बरात लेकर पहुंचे दूल्हे राजा बिना दुल्हन के ही लौट गए। कोरोना संक्रमित दुल्हन को होम आइसोलेट किया गया है। क्वांरटीन का समय और पूरी तरह ठीक होने के बाद ही अब दूल्हा, दुल्हन को ले जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here