उत्तराखंड : कोरोना से राहत जारी, आज 34 नए मामले, 604 एक्टिव केस

देहरादून: कोरोना से राहत जारी है। हालांकि, सरकार लगातार लोगों को एहतियात बरतने के लिए कह रही है। कोरोना के मामलों लगातार कमी आ रही है। आज प्रदेश में 34 नए मामले सामने आए हैं। आज अल्मोड़ा को छोड़कर बाकी सभी जिलों में नए मामले सामने आए हैं। जबकि कोरोना संक्रमित एक मरीज की मौत हो गई।

नैनीताल में कोरोना के मरीजों की संख्या में इजाफा हुआ है। नैनीताल में कोरोना संक्रमण के 12 मामले आए हैं। वहीं पिथौरागढ़ और रुद्रप्रयाग में भी तीन – तीन मरीज मिले हैंं।

हालांकि राहत की बात ये है कि नैनीताल को छोड़कर किसी भी अन्य जिले में कोरोना के नए मरीजों की संख्या दहाई तक नहीं पहुंची है।

वहीं रिकवरी भी बढ़ रही है। पिछले चौबीस घंटों के दौरान राज्य में 47 मरीज रिकवर भी हुए हैं। अब तक कुल 327511 मरीज रिकवर हो चुके हैं।

उत्तराखंड में कोरोना के साथ ब्लैक फंगस के मरीज भी मिल रहें हैं। पिछले चौबीस घंटों के दौरान ब्लैक फंगस के तीन नए मरीज मिले हैं। जबकि दो मरीजों की मौत हो गई है। ब्लैक फंगस से संक्रमित 14 मरीज रिकवर भी हुए हैं।

उत्तराखंड में कोरोना के संक्रमण को थामना सरकार के लिए भी चुनौती बना हुआ है। अब तक राज्य का एक भी जिला कोरोना मुक्त घोषित नहीं हो पाया है। इन्ही हालात के मद्देनजर सरकार ने चार धाम यात्रा और कांवर यात्रा को स्थगित कर रखा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here