उत्तराखंड : रिश्तेदार ने सब इंस्पेक्टर से ठगे 1.85 करोड़, वापस मांगे तो बोला- गोली मार दूंगा

रुड़की : जमीन के नाम पर धोखाधड़ी के कई मामले सामने आ रहे हैं. ठगी का कई मामले सामने भी आते रहते हैं. ऐसा ही एक मामला रूरकी में सामने आय है. यहां रिश्तेदार में दूर संचार पुलिस निरीक्षक को ही ठगी का शिकार बाना लिया. आरोपी ने उनसे 1 करोड़ 85 लाख की ठगी कर ली. प्लॉट के नाम पर यह धोखाधड़ी की गई है। निरीक्षक ने अपनी रकम वापस मांगी तो आरोपित ने रुपये लौटाने से इन्कार कर दिया। साथ ही उसने जान से मारने तक की धमकी दे डाली। निरीक्षक की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है।

कोतवाली रुड़की में दर्ज कराए गए मुकदमे में मंगलौर कोतवाली क्षेत्र के मुंडेट गांव और पुलिस दूर संचार, जिला उत्तरकाशी में तैनात निरीक्षक सचिन कुमार ने बताया कि न्यू भारत कॉलोनी, पुरानी तहसील में उन्हें 2018 में एक प्लॉट दिखाया था। उनके रिश्तेदार हर्ष तोमर निवासी बुढ़पुर, थाना झबरेड़ा ने यह प्लाट दिखवाया था। उसने बताया था कि प्लाट अशोक नगर, ढंडेरा निवासी राम जी और उनके एक परिचित का है। रिश्तेदार हर्ष तोमर ने वर्ष 2019 में रुड़की तहसील में प्लॉट खरीदने के लिए एक एग्रीमेंट तैयार कराया, जिसके बाद उसने प्लॉट मालिक को रकम देने की बात कही।

उन्होंने हर्ष की बातों में आकर अलग-अलग किस्तों में 1.85 करोड रुपये दिए। इस बीच हर्ष उन्हें विश्वास दिलाता रहा कि प्लॉट का बैनामा उनके नाम पर हो जाएगा। कई बार बैनामा कराने की बात कही, लेकिन उसने बैनामा नहीं कराया। उसकी हरकतों पर संदेह होने पर रुपये वापस कर देने के लिए कहा, लेकिन उसने रकम लौटाने से साफ इंकार कर दिया। साथ ही दोबारा रकम मांगने पर धमकी दी।

 

रकम वापस मांगने पर गाली-गलौज की। साथ ही जान से मारने की धमकी दी। उसने कहा कि यदि वह पुलिस कार्रवाई करेंगे तो वह जेल से छूटने के बाद गोली मार देगा। कोतवाली प्रभारी निरीक्षक राजेश साह ने बताया कि तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। मामले से संबंधित साक्ष्य जुटाए जा रहे हैं। आरोपित के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here