उत्तराखंड: लोक सेवा आयोग में इतने पदों पर निकली भर्ती, जल्द करें आवदेन

देहरादूनः बेरोजगार युवाओं के लिए खुशखबरी है। उत्तराखंड लोक सेवा आयोग द्वारा सीधी भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। इनमे अभियोजन विभाग के अंतर्गत सहायक अभियोजन अधिकारी के 63 पद शामिल हैं। इन पदों के लिए 23 अगस्त 2021 तक  ऑनलाइन आवेदन किया जा सकता है।

कुल 63 पदों में से 31 पद सामान्य वर्ग के लिए, 13 उत्तराखंड अनुसूचित जाति के लिए, एक उत्तराखंड अनुसूचित जनजाति के लिए, 12 उत्तराखंड अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए और 6 पद आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए हैं। इन पदों के लिए आयु सीमा न्यूनतम 21 से लेकर अधिकतम 42 साल निर्धारित है। वही किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से विधि स्नातक की उपाधि होना अनिवार्य है।

आवेदन शुल्क सामान्य आर्थिक रूप से कमजोर और अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए ₹150 है। उत्तराखंड अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति के लिए ₹60 है। जबकि अनाथ बच्चों और दिव्यांगों के लिए कोई शुल्क नहीं है। इस परीक्षा के लिए 6 नगरों में परीक्षा केंद्र बनाए जाएंगे। जिनमें हल्द्वानी, हरिद्वार, देहरादून, श्रीनगर, अल्मोड़ा और उधम सिंह नगर शामिल है।

वही इन पदों के लिए प्रारंभिक परीक्षा के बाद मुख्य परीक्षा आयोजित की जाएगी। प्रारंभिक परीक्षा कुल 200 अंकों की होगी, जिसमें 100 अंक सामान्य ज्ञान और 100 अंक विधि से संबंधित होंगे। इनके लिए 1:30-1:30 घंटे का समय मिलेगा। मुख्य परीक्षा 400 अंकों की होगी। इसके अंतर्गत कुल 4 विषयों के पेपर आयोजित किए जाएंगे। साथ ही 50 अंकों का इंटरव्यू होगा।

अधिक जानकारी के लिए विजिट करें – उत्तराखंड लोक सेवा आयोग

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here