उत्तराखंड : देह व्यापार के धंधे का भंडाफोड़, यूपी से लाई गई दो युवतियों समेत 3 गिरफ्तार

रुद्रपुर : उत्तराखंड में अब तक कई देह व्यापार का भंडाफोड़ पुलिस कर चुकी है। ना जाने कितनी मासूम इस दलदल में फंसी हैं। पुलिस अब तक कइयों को इस देह व्यापार से निकाल चुकी है और परिजनों को सौंप चुकी है। वहीं ऐसा ही ताजा मामला बीते दिन उधमसिंह नगर के रुद्रपुर से सामने आया। देह व्यापार के अवैध धंधे की रोकथाम को लेकर गठित एएचटीयू की टीम ने दो महिलाओं समेत तीन लोगों को मौके से गिरफ्तार किया है। इस दौरान टीम ने देह व्यापार में प्रयुक्त कार को भी सीज कर दिया और आरोपियों के विरुद्ध कई धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

बताया जा रहा है कि पकड़ा गया आरोपी यूपी की युवतियों को लाकर ट्रांजिट कैंप में अनैतिक कार्य करवाता था।जानकारी के अनुसार एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट प्रभारी बसंती आर्या को सूचना मिली कि किच्छा बाईपास मार्ग स्थित प्रांगण के समीप कार संख्या यूके 06 एए 3844 खड़ी है। इसमें दो युवतियां और एक युवक आपत्तिजनक हरकतें कर रहे हैं। खबर मिलते ही यूनिट प्रभारी ने टीम के साथ दबिश दी और कार सवार रेहपुरा गनीमत बहेड़ी बरेली यूपी निवासी भगवान दास उर्फ अर्जुन, कैमरी जिला रामपुर हाल निवासी थाना ट्रांजिट कैंप के सिडकुल ढाल और पक्का खेड़ा और मूल निवासी ग्राम सनसड़ा थाना मोहली सीतापुर जिला बाराबंकी निवासी दो युवतियों को भी गिरफ्तार कर लिया।

गुरुवार को पुलिस कार्यालय में मामले का खुलासा करते हुए एसपी सिटी ममता बोहरा ने बताया कि पकड़ा गया आरोपी बरेली से युवतियों को लाकर घनी आबादी का फायदा उठाता था और वहीं किराए के मकान में रहकर मानव तस्करी का धंधा संचालित करता था। बताया कि एमबी एक्ट के तहत कार को सीज कर दिया गया है। वहीं पकड़े गये आरोपियों के विरुद्ध अनैतिक देह व्यापार, मानव तस्करी, बाल विवाह अधिनियम के तहत मुकदमा पंजीकृत कर लिया है। इस दौरान एसपी सिटी ने एएचटीयू टीम की सराहना की

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here