उत्तराखंड: पुलिस ने किया साइबर ठगी का खुलासा, आप भी रहें सावधान, ऐसे बनाते हैं शिकार


हल्द्वानी: पुलिस ने इंश्योरेंस के नाम पर ठगी करने वाले एक गिरोह का खुलासा किया है। मामले की जानकारी देते हुए एसएसपी ने बताया की पुलिस ने तीन आरोपियों को दिल्ली से गिरफ्तार किया है, तीनों साइबर ठग दिल्ली के रहने वाले हैं, हल्द्वानी थाने में 8 जुलाई 2021 को एक मामला दर्ज कराया गया था की एक इंश्योरेंस जिसकी कीमत 12 लाख थी।

जनवरी 2021 में पूरी हो चुकी थी, वादी के पिता ने गूगल के माध्यम से इंश्योरेंस कंपनी का मोबाइल नंबर सर्च कर उस पर कॉल किया तो दीपक सिंह नामक व्यक्ति ने अलग-अलग नंबरों से अधिकारी बनकर इंश्योरेंस धनराशि रिफंड करने के एवज में बहुत ज्यादा धनराशि देने की मांग की गई थी।

इसी दौरान वादी के पिता की मौत हो गई, जिसके बाद वादी ने अभियुक्तों के झांसे में आकर करीब 6 लाख की धनराशि अपने खाते से उनके अलग-अलग खातों में ट्रांसफर कर दी, जिस पर संदेह होने के बाद उन्होंने हल्द्वानी थाने में मामला दर्ज कराया, मामले की विवेचना करते हुए पुलिस टीम मोबाइल नंबरों की लोकेशन के आधार पर दिल्ली लक्ष्मी नगर पहुंची।

आरोपियों से 15800 नगद, ठगी में प्रयुक्त लैपटॉप, मोबाइल, एटीएम कार्ड इंश्योरेंस कस्टमर डिटेल सहित कई कागजात प्राप्त हुए है, पुलिस अब इनके खातों की जांच करा रही है और इनका पुराना आपराधिक इतिहास भी खंगाल रही है, बताया जा रहा है कि इनके द्वारा उत्तराखंड के अलावा उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा आदि राज्यों में भी ठगी के कई केस किए गये हैं जिनकी जानकारी हल्द्वानी पुलिस ले रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here