उत्तराखंड पुलिस के सिपाही का ये वीडियो आपका सिर भी गर्व से ऊंचा कर देगा

उत्तराखंड पुलिस के एक आरक्षी का वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल है। इस वीडियो में आरक्षी सड़क पर गिरी एक बच्ची को बचाने के लिए दौड़ता दिख रहा है।

constable sunder lal

उत्तराखंड पुलिस अक्सर अपनी बेहतर कार्यशैली को लेकर चर्चाओं में रहती है। उत्तराखंड पुलिस को मित्र पुलिस भी इसी लिए कहा जाता है। ऐसा ही एक और वाक्या सामने आया है। यहां एक पुलिसकर्मी की तत्परता से एक बच्ची की जान बच गई।

हाल ही में काशीपुर के चीमा चौक पर लगे एक सीसीटीवी कैमरे से एक फुटेज रिकार्ड हुई। इस फुटेज में जो कुछ रिकार्ड हुआ उसने उत्तराखंड की पुलिस का सिर सम्मान से और ऊंचा कर दिया।

दरअसल उस फुटेज में चौक पर ड्यूटी करते उत्तराखंड पुलिस की सीपीयू के सिपाही सुंदर लाल और उनकी बहादुरी कैद हुई थी। सिपाही सुंदर लाल आम दिनों की तरह अपनी ड्यूटी कर रहे थे। सड़क पर ट्रैफिक को स्मूथ बनाने में लगे हुए थे। इसी बीच उनके सामने से एक ई रिक्शा आता हुआ दिखता है जो बेहद तेजी से अपनी लेफ्ट साइड में टर्न लेता। इसी बीच ई रिक्शा में बैठी एक छोटी बच्ची ई रिक्शा से छिटक कर बीच सड़क पर आ गिरती है। इसी बीच सुंदर लाल बेहद तेजी के साथ बच्ची की ओर लपकते हैं और उसे उठा लेते हैं। सुंदर इस बात की भी परवाह नहीं करते हैं कि बच्ची की तरफ जाते हुए उन्हे एक आती हुई बस के सामने से निकलना होगा।

सुंदर न सिर्फ बच्ची को उठाते हैं बल्कि सकुशल उसकी मां को सौंप देते हैं। इसी बीच बस ड्राइवर भी तेजी से बस का ब्रेक मारकर बस को रोक लेता है।

कुछ सेंकेंड में हुआ सबकुछ

बच्ची का गिरना, सुंदर लाल का बच्ची की तरफ लपकना, उसे सुरक्षित अपनी गोद में उठाना, उसकी मां को सौंपना और इधर बस का ब्रेक लगाकर रुकना। ये सब बेहद तेजी से होता है और मानों कोई फिल्मी सीन चल रहा हो ऐसा लगता है।

सिपाही सुंदर लाल की ये बहादुरी जब लोगों के सामने आई तो लोग सुंदर के कायल हो गए। सुंदर मानों सोशल मीडिया के स्टार बन गए। हर तरफ लोग उनकी तारीफ करने लगे।

इंटरनेट पर तारीफों के पुल

उत्तराखंड के डीजीपी अशोक कुमार ने भी सोशल मीडिया पर सुंदर लाल की तारीफ की है। इसके अलावा भी कई अफसरों और मानिंद लोगों ने सुंदर लाल की तारीफ में पोस्ट को शेयर किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here