उत्तराखंड: PM मोदी का दौरा, जनता और BJP, जानें किसकी कैसी उम्मीद ?

देहरादून: 2022 के चुनाव में जीत के लिए भाजपा और कांग्रेस के साथ ही तमाम राजनीतिक दलों ने चुनावी रण में अपना दमखम दिखाना शुरू कर दिया है। 2022 की बिसात के लिए सभी राजनीतिक दल अपने सबसे मजबू चेहरों को सबसे आखिर में आजमाने की तैयारी कर रहे हैं, लेकिन भाजपा में इसके एकदम उलट हो रहा है। भाजपा विपक्षियों को कोई मौका नहीं देना चाहती है।

भाजपा के दिग्गज नेताओं के दौरे कुछ हो चुके हैं और कुछ तय हैं। सबसे बड़े नेता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहले ही दो बार उत्तराखंड आ चुके हैं, लेकिन इस बाद भाजपा बड़ी राजनैतिक रैली करने जा रही है। जगह और समय भी तय हो चुका है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 4 दिसंबर को देहरादून परेड ग्राउंड में रैली को संबोधित करेंगे। भाजपा की तैयारी इस रैली में एक लाख से अधिक लोगों को जुटाने की है। हालांकि, भाजपा यह कर पाती है या नहीं। यह तो रैली के दिन ही तय करेगा।

लेकिन, एक बात तो साफ है कि भाजपा से पहले प्रचार और चुनावी संग्राम में माइलेज लेना चाहती है। भाजपा का मिशन कितना मजबूत और कैसा होगा। इसके उनकी उनकी नजरें भी पीएम मोदी के दौरे पर टिकी हुई हैं। इतना ही नहीं, विपक्ष भी पीएम मोदी के दौरे और रैली का इंतजार कर रही है। विपक्ष भी पीएम मोदी की रैली से यह अंदाजा लगा लेगी, कि 2022 के चुनावी संग्राम का ऊंट किस करवट बैठने वाला है।

अगले महीने उत्तराखंड की सियासत गरमाने आ रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे को लेकर जहां एक तरफ भाजपा ने तैयारियां शुरू कर दी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे पर जनता की भी नजरें हैं। भाजपा पीएम मोदी के दौरे को चुनाव से पहले अपने लिए एक एनर्जी बूस्टर मान रही है। भाजपा को उम्मीद है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आने से न केवल जनता का पार्टी के प्रति विश्वास बढ़ेगा, बल्कि चुनावी रणभूमि भी मजबूत बन जाएगी।

पीएम मोदी का दौरा 4 दिसंबर के लिए तय हो चुका है। ऐसे में प्रधानमंत्री का यह दौरा भाजपा की चुनावी तैयारियों को न सिर्फ ऊंचाई देगा, बल्कि पार्टी के लिए बड़ा माहौल बनाने का काम भी करेगा। उनके दौरे को लेकर भाजपा खासी उत्साहित है। वहीं, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के चुनावी दौरे को लेकर माना जा रहा है कि प्रधानमंत्री राज्य के विकास को गति देने के लिए कई घोषणाओं का ऐलान भी कर सकते है। कुलमिलाकर देखें तो प्रधानमंत्री की यह रैली चुनाव की घोषणा से पहले कार्यकर्ताओं को चार्ज करने के लिए अहम साबित होगी और एक तरह से भाजपा को चुनाव अभियान भी शुरू हो जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here