उत्तराखंड: PM मोदी आएंगे, सौगातें देकर जाएंगे, पढ़ें पूरी खबर, देखें VIDEO


देहरादून: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 4 दिसम्बर को देहरादून दौरे पर आ रहे हैं। अभी तक यही कहा जा रहा था कि पीएम मोदी करोड़ों की सौगात राज्य की जनता को देकर जाएंगे। लेकिन, हम आपको बताने जा रहे हैं कि पीएम मोदी क्या सौगात देने वाले हैं। पीएम मोदी का दौरान उत्तराखंड के लिए बेहद खास होने जा रहा है। अपने दौरे के दौरान करीब 30 हजार करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे।

2022 के लिए अहम

2022 के विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा के लिए पीएम मोदी का यह दौरा अहम माना जा रहा है। पीएम मोदी जो सौगातें देंगे। भाजपा उन्हीं मसलों को पकड़कर जनता के बीच जाएंगे। पीएम मोदी रैली के जरिए कार्यकर्ताओं में तो जोश भरने का काम करेंगे ही। साथ ही नेताओं को भी दिशा देने का काम करेंगे। जिससे भाजपा 2022 की चुनावी जंग में बढ़त हासिल कर सके।

30 हजार करोड़ की सौगात!

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी चार दिसम्बर को दिल्ली-देहरादून एक्सप्रेस-वे सहित पांच योजनाओं का शिलान्यास करेंगे। उत्तर प्रदेश के सहारनपुर ज़िले से देहरादून आने वाले रास्ते पर एशिया का सबसे बड़ा वन्यजीव एलिवेटेड कॉरिडोर बनने जा रहा है। ऐसी ही पांच बड़ी योजनाओं का प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शिलान्यास करेंगे। इसके साथ ही सात योजनाओं का लोकार्पण भी करेंगे। कुल मिलाकर प्रधानमंत्री मोदी करीब 30 हजार करोड़ की सौगात राज्य को देकर जाएंगे।

गांवों को हाईवे से जोड़ना
इन योजनाओं का लक्ष्य गांवों और कस्बों को हाईवे से जोड़ना है। यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सोच है। उन्होंने कहा था कि देश के हर गांव हाईवे से जुड़ना चाहिए। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के विज़न के तहत ही हरिद्वार रिंग रोड का निर्माण होगा। ये रिंग रोड मनोहरपुर से कांगड़ी तक 15 किलोमीटर का होगी।

इन योजनाओं की देंगे सौगात

एक और झूला पुल
लक्ष्मणझूला पुल की भार क्षमता घट जाने की वजह से आवागमन बंद है। इसके पास ही 132.30 मीटर स्पान का 69 करोड़ की लागत का नया पुल बनेगा।

देहरादून- पौंटा साहिब मार्ग
1695 करोड़ की लागत से 50 किलोमीटर लम्बा मार्ग बनाया जाएगा…

दिल्ली देहरादून एक्सप्रेस-वे
ईपीई जंक्शन से देहरादून तक 175 किलोमीटर लम्बा ये एक्सप्रेस-वे करीब 8600 करोड़ की लागत से तैयार होगा।

ग्रीनफील्ड एलाइनमेंट
दिल्ली-दून एक्सप्रेस-वे पर 2082 करोड़ की लागत से 51 किलोमीटर लम्बा ग्रीनफील्ड एलाइनमेंट बनाया जाएगा

देहरादून-पौंटा साहिब मार्ग
1695 करोड़ की लागत से 50 किलोमीटर लम्बा मार्ग बनाया जाएगा…

ये वो योजनाएं हैं, जिनका प्रधानमंत्री मोदी शिलान्यास करेंगे। इनके अलावा प्रधानमंत्री मोदी कई योजनाओं का लोकार्पण करेंगे। इसके अलावा जनसभा को सम्बोधित करेंगे। माना जा रहा है कि पीएम मोदी कुछ और ऐलान भी कर सकते हैं। कुल मिलाकर देखा जाए तो पीएम मोदी का यह दौरा राज्य को बड़ी सौगातें देने वाला होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here