उत्तराखंड : बिना लाइसेंस के टैंकर से बेच हे थे पेट्रोल-डीजल, FIR दर्ज

चमोली : जोशीमठ तहसील के तपोवन और हेलंग में अवैध तरीके पेट्रोल व डीजल बेचने पर शक्ति फिलिंग स्टेशन सतपुली के दो ईधन टैंकर पकडे गए। बिना लाइसेंस के पेट्रोलियम पदार्थो का विक्रय करने पर फर्म के विरूद्व आवश्यक वस्तु अधिनियम 1955 की सुसंगत धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज की गई।

विगत 26 जुलाई को जोशीमठ के स्थानीय पेट्रोलियम विक्रेता ने पूर्ति निरीक्षक को सूचना दी कि तपोवन में वाहन संख्या यू0के0-15-सीए-1251 टैंकर अवैध रूप से पेट्रोलियम का व्यापार कर रहा है। पूर्ति निरीक्षक ने संयुक्त टीम के साथ मौके पर पहुंच कर तपोवन चौकी के पास खडे इस वाहन को कब्जे में लेकर वाहन चालक से इनबाइस, बीजक, पीईएसओ अनुबंध आदि दस्तावेज दिखाने को कहा।

लेकिन, वाहन चालक के पास कोई भी दस्तावेज नहीं मिले। पूछताछ के दौरान वाहन चालक ने बताया कि उनका एक अन्य वाहन हेलंग में भी आया है। पुलिस की मदद से इस वाहन को भी हेलंग पुलिस चौकी के पास कब्जे में लेकर दस्तावेजों दिखाने को कहा गया।

वाहन चालक के पास पेट्रोलियम विक्रय संबधी कोई दस्तावेज नही मिले। साथ ही बताया कि दोंनों वाहनों में 6-6 केएल ईधन भरा गया था। दोनों वाहन चालकों को मौके से पकड कर थाना जोशीमठ लाया गया और बिना किसी प्राधिकृत दस्तावेज के ईधन का परिवहन करने पर आवश्यक वस्तु अधिनियम 1955 की धारा 3/7 के उल्लंघन यथा संशोधित सुसंगत धाराओं के अन्तर्गत शक्ति फिलिंग स्टेशन सतपुली के विरूद्व प्राथमिक रिपोर्ट दर्ज की गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here