उत्तराखंड: भालू के हमले में व्यक्ति घायल, अस्पताल में भर्ती

खटीमा: खटीमा से लगी जौलसाल वन रेंज में एक व्यक्ति पर भालू ने हमला कर बुरी तरह किया घायल। घायल किसान को परिजनों ने इलाज के लिए खटीमा सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया। जहां डॉक्टरों ने घायल किसान का इलाज शुरू कर दिया है।

खटीमा क्षेत्र से लगे जंगलों में विगत कुछ समय से मानव वन्यजीव संघर्ष के मामले लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं। आज नए मामले में जौलासाल वन रेंज से सटे गंगी गिधौर गॉव निवासी राम रेशर अपने जानवरों को चराने के लिये सुतलीमठ बीट के किनारे बांध कर वापिस आ रहा था। तभी अचानक अपने बच्चों के साथ आ रही मादा भालू ने रामरेशर पर हमला कर बुरी तरह घायल कर दिया।

रामरेशर के हाथ में छोटी कुल्हाड़ी थी, जिससे उसने मादा भालू पर वार किया तो मादा भालू भाग गयी। घायल अवस्था मे राम रेशर अपने घर पहुचां तो परिजनों द्वारा उसे इलाज के लिये नागरिक चिकित्सालय खटीमा लाया गया।

जहां डॉक्टरों द्वारा उसे प्राथमिक उपचार दिया गया है। डॉक्टर बीपी सिंह का कहना है बुरी तरह से घायल अवस्था में एक ग्रामीण को अस्पताल में इलाज हेतु लाया गया था। परिजनों का कहना था कि भालू ने उन पर हमला किया है। उनका प्राथमिक उपचार कर दिया गया है और फिलहाल वह खतरे से बाहर है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here