उत्तराखंड वालों सावधान! OLX पर स्कूटी बेचने के नाम पर 28 हजार रुपये की ठगी

रुड़की: उत्तराखंड के लोग आए दिन साइबर ठगी का शिकार हो रहे हैं। आए दिन एटीएम बदलकर, ऑनलाइन शॉपिंग के नाम पर लोगों को ठगा जा रहा है। ताजा मामला रुड़की का है जहां ओएलएक्स पर स्कूटी बेचने के नाम पर 28 हजार रुपये की ठगी को अंजाम दिया गया। पीड़ित ने पुलिस से इसकी शिकायत की। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

आपको बता दें कि कोतवाली रुड़की क्षेत्र के खंजरपुर गांव निवासी विकास ने पुलिस को बताया कि उसने 3 दिन पहले उसने ओएलएक्स पर एक स्कूटी देखी थी। स्कूटी की स्थिति काफी अच्छी होने पर उसने उसे खरीदने की सोची। उसने स्कूटी के लिए स्कूटी के मालिक से फोन पर बात की और सारी जानकारी मांगी।

पीड़ित ने शिकायत की कि बातचीत के बाद स्कूटी की 28 हजार रुपये में बेचने-खरीदने की डील हुई। बताया कि स्कूटी की कंडीशन काफी अच्छी थी। कहीं उसे कोई और ना ले ले इसलिए उसने तुरंत ही उसे खरीद लिया और उस व्यक्ति के खाते में पैसे डाल दिए। उसके बाद उसने कहा कि वो अभी बाहर है और आकर स्कूटी पहुंचा दी जाएगी। एक जगह निर्धारित की गई। व्यक्ति के झांसे में आकर उसने रुपये उसके खाते में ट्रांसफर कर दिये। लेकिन जब वो बताई गई जगह पर स्कूटी लेने पहुंचा तो कोई आया ही नहीं।

इसके बाद उसने स्कूटी के मालिक से संपर्क करने की कोशिश की लेकिन फोन बंद आने लगा।  तब उसे उसके साथ ठगी होने का अहसास हुआ। स्कूटी के सभी कागज भी फर्जी निकले पीड़ित की तहरीर पर कोतवाली रुड़की पुलिस ने जांच पड़ताल शुरू कर दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here