उत्तराखंड BREAKING : ना करें एक मिनट की भी देरी, इस भर्ती के लिए आवेदन करने का आज आखिरी दिन

देहरादून : अफसर बनने का सपना देख रहे युवाओं के लिए उत्तराखंड पीसीएस के 318 पदों पर भर्ती निकली है जिसके लिए आवेदन करने का आज आखिरी दिन है। बता दें कि जो भी युवा इस भर्ती की कई सालों से तैयारी कर रहे हैं वो आज ही अपना फॉर्म भर ले क्योंकि आज आखिरी दिन है।

जीहां आपको बता दें कि आज 2 फरवरी 2022 है और आवेदन करने का अंतिम दिन है। इसके बाद मौका आपके हाथ से निकल जाएगा। बता दें कि आवेदन करने की प्रक्रिया 10 अगस्त को शुरु हुई थी लेकिन फिर से युवाओं को मौका दिया गया और फिर से आवेदन प्रक्रिया शुरु की गई। इसलिए अभी आवेदन करें और अधिकारी बनने के अवसर को ना गंवाए। आपको

बता दें कि लोक सेवा आयोग ने उत्तराखंड सम्मिलित राज्य सिविल/प्रवर अधीनस्थ सेवा परीक्षा-2021 यानि उत्तराखंड पीसीएस परीक्षा 2021 के लिए अधिसूचना पिछले साल जारी की गई थी, जिसके लिए कुल 224 पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन किया जाना था। उत्तराखंड पीसीएस परीक्षा के लिए 10 अगस्त से आवेदन की प्रक्रिया शुरू हुई थी। हालांकि, फिर उम्मीदवारों को मौका देते हुए 13 जनवरी 2022 को आवेदन की प्रक्रिया को दोबारा शुरू किया गया था आयोग ने पिछले साल 8 दिसंबर 2021 को रिक्तियों की संख्या में 94 अतिरिक्त पदों को जोड़ने को लेकर जारी शासनादेश को देखते हुए आवेदन प्रक्रिया को फिर से शुरू कर दिया गया था, जिसके बाद पदों की संख्या बढ़कर 318 हो गई।

शैक्षणिक योग्यता और उम्र सीमा

किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या किसी अन्य उच्च शिक्षा संस्थान से किसी भी विषय में स्नातक डिग्री उत्तीर्ण । आयु एक जुलाई 2021 को 21 साल से कम और 42 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। इसका मतलब है कि उम्मीदवार का जन्म 2 जुलाई 1979 से पहले और 1 जुलाई 2000 के बाद नहीं हुआ होना चाहिए। राज्य के निवासी आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट का भी प्रविधान किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here