उत्तराखंड : बगैर परीक्षा के पास हुए, फिर भी इतने छात्र फेल

student

देहरादून : कोरोना महामारी के 10वीं, 12वीं के स्टूडेंट्स को प्रमोट कर पास कर दिया गया। पिछली कक्षाओं में आए नंबर के हिसाब से बोर्ड नेरिजल्ट घोषित किया है। बावजूद प्रदेश में 635 छात्र फेल हो गए। 1224 छात्रों का रिजल्ट पूरा नहीं हो पाया और 1129 छात्र अनुपस्थित रहे।

उत्तराखंड विद्यालयी शिक्षा परिषद के 10वीं और 12वीं का परीक्षाफल शनिवार को जारी हो गया। परीक्षाफल शिक्षा मंत्री अरविंद पांडेय ने बोर्ड ऑफिस में घोषित किया।

हाईस्कूल में 636 छात्र अनुपस्थित रहे, 126 फेल हुए और 1199 का रिजल्ट पूरा नहीं हुआ है। इंटरमीडिएट में 509 छात्र फेल हो गए। 493 छात्र अनुपस्थित रहे और 25 का रिजल्ट पूरा नहीं हुआ।

पंजीकृत होने के बाद जिन छात्रों ने न तो प्रैक्टिकल दिए और न ही ऑनलाइन कक्षा और टेस्ट दिए, उन छात्रों को अनुपस्थित दर्शाया गया। ऐसे भी कई छात्र रहे, जिन्होंने खुद परीक्षा देने से इनकार कर दिया। इन छात्रों ने दूसरे बोर्ड से परीक्षा दी है।

बोर्ड सचिव डा. नीता तिवारी ने बताया कि कई छात्रों के प्रैक्टिकल व टेस्ट आदि के नंबर बोर्ड को प्राप्त नहीं हुए थे। उन छात्रों को रिजल्ट पूरा नहीं हो पाया था। जैसे-जैसे इन छात्रों के प्रैक्टिकल व टेस्ट आदि के नंबर आएंगे, उनका भी रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा। रिजल्ट जारी होने के बाद दो सप्ताह के भीतर विद्यालयों में अंकपत्र पहुंच जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here