उत्तराखंड: किसानों के उत्पीड़न के खिलाफ पूर्व CM हरदा की पदयात्रा, सरकार पर बरसे

रुड़की: किसानों का उत्पीड़न और गन्ना बकाया भुगतान को लेकर काग्रेसियों ने पूर्व CM हरीश रावत के नेतृत्व में पद यात्रा निकाली। इस दौरान सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई। पूर्व सीएम हरीश रावत ने कहा कि सरकार तमाम मोर्चाें पर फेल साबित हुई है। इस सरकार में किसान परेशान हैं। अपने हकहकूक के लिए सड़कों पर रातें गुजारने को मजबूर हो रहा है। लेकिन, सरकार कुंभकर्णी नींद से जागने को तैयार नहीं है। उन्होंने बढ़ती महंगाई, गन्ना बकाया भुगतान और किसानों के उत्पीड़न को लेकर सरकार पर हमला बोला।

पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत के नेतृत्व में सैकड़ों कांग्रेसियों ने रुड़की के नन्हेड़ा अनन्तपुर से इकबालपुर शुगर मील तक गन्ना पद यात्रा निकाली, और शुगर मील पर गन्ना बकाया भुगतान को लेकर धरना-प्रदर्शन किया। इस दौरान हरीश रावत ने सरकार पर जमकर हमला बोला, उन्होंने कहा डबल इंजन सरकार किसानों का उत्पीड़न कर रही हैं, इस सरकार में किसानों का जीना मुहाल हो चला है।

गन्ना खरीद मूल्य घोषित करने में सरकार देर कर रही है जिससे किसानों की मुश्किलें बढ़ी हुई है, किसानों के प्रति सरकार का रवैया बेहद उदासिन है। किसानों की अपेक्षा की जा रही है, गन्ना बकाया भुगतान नही हो रहा है, खाद की दिक्कतें हो रही है, ये तमाम चीजे बता रही है कि सरकार हर मोर्चे पर फेल है।

पूर्व सीएम ने कहा कि मंहगाई आसमान छू रही है, रोजमर्रा की चीजों में प्रति दिन इजाफा हो रहा है, गरीब की थाली से दाल गायब हो चुकी, लोगो को परिवार पालना भी अब मुश्किल हो चला है, सरकार को नींद से जगाने के लिए आज गन्ना पद यात्रा निकाली गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here