उत्तराखंड : अब बिना स्लॉट बुक कराए केंद्र में जाकर लगवाएं कोरोना वैक्सीन

देहरादून : कोरोना का कहर भले ही कम हो गया है लेकिन इसके संक्रमण का खतरा अभी भी जारी है। बता दें कि कोरोना से बचाव के लिए सरकार वैक्सीन का अभियान चलाए है जिसके तहत लोगों को वैक्सीन की दो डोज लगाई जा रही है लेकिन इसके साथ सतर्क रहने की भी हिदायत दी जा रही है। वहीं उत्तराखंड से अच्छी खबर ये है कि प्रदेश में कोरोना वैक्सीनेशन के लिए कोविन पार्टल पर स्लाट बुकिंग की बाध्यता अब खत्म कर दी गई है। कोई भी लाभार्थी किसी भी सरकारी टीकाकरण केंद्र पर जाकर टीका लगवा सकता है।

सोमवार को आयोजित प्रेस वार्ता में मुख्य चिकित्साधिकारी डा. मनोज उप्रेती ने बताया कि जिले में अब तक 94.24 फीसद (प्रथम खुराक) लाभार्थियों का टीकाकरण किया जा चुका है। साथ ही 14 लाख 27 हजार 997 व्यक्तियों के टीकाकरण का लक्ष्य है, जिनमें 13 लाख 45 हजार 799 व्यक्तियों को वैक्सीन की प्रथम खुराक लग चुकी है। वहीं, चार लाख 93 हजार 773 व्यक्तियों का पूर्ण टीकाकरण हो चुका है। अभी 82 हजार 198 व्यक्तियों को प्रथम और नौ लाख 34 हजार 224 व्यक्तियों को दूसरी खुराक लगनी शेष है।

मुख्य चिकित्साधिकारी ने बताया कि अगर किसी दिव्यांगजन को टीका लगना है तो उसके लिए 9368530756 पर व्हटसएप या मैसेज भेजा जा सकता है। विभाग की टीम उसे घर जाकर टीका लगाएगी। उन्होंने बताया कि जिले में 547 टीकाकरण केंद्र संचालित किए जा रहे हैं, जिनमें 94 निजी केंद्र हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here