उत्तराखंड: अब मसूरी जा सकेंगे इतने पर्यटक, आने से पहले पढ़ लें ये SOP

देहरादून: कोरोना की स्थिति और तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए मसूरी जाने वालों के लिए डीएम ने नई एसोपी जारी है। वीकेंड पर अब मसूरी अधिकतम 15000 पर्यटक ही जा सकेंगे। देहरादून डीएम डॉ. राजेश कुमार ने आदेश जारी किए हैं। साथ ही केवल उन्हीं लोगों को अनुमति होगी, जिनके पास मसूरी में एडवांस होटल बुकिंग का साक्ष्य होगा।

स्मार्ट सिटी पोर्टल पर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन और 72 घंटे पूर्व की नेगेटिव तज-चबत जांच की अनिवार्यता भी होगी। कोरोना को देखते हुए मसूरी में पर्यटकों की संख्या नियंत्रित करने के लिए जिला प्रशासन की ओर से कुछ सप्ताह पहले दिशानिर्देश जारी किए गए थे इनमें से ज्यादातर नियम लागू है कोरोना के मामले में कुछ कमी आने के बाद प्रशासन ने अधिकतम 15000 पर्यटकों को प्रवेश देने का फैसला लिया।

इससे पहले पर्यटकों की संख्या तय नहीं की गई थी वहीं जिलाधिकारी राजेश कुमार ने बताया कि मसूरी, सहस्त्रधारा में किसी भी व्यक्ति को तालाब, नदी, झरने में प्रवेश की अनुमति नहीं होगी। उन्होंने बताया कि होटल व होमस्टे में उपलब्ध कमरों को देखते हैं पर्यटकों की अधिकतम संख्या तय की गई है जिलाधिकारी ने कहा कि सभी सरकारी कार्यालयों में सभी समूह के अधिकारियों की शत-प्रतिशत उपस्थिति अनिवार्य होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here