उत्तराखंड : 553 परिवारों को नोटिस जारी, 15 दिन के भीतर जमीन खाली करने के आदेश

हल्द्वानी : इंदिरानगर वार्ड नंबर में रेलवे ने एक बार फिर अतिक्रमणकारियों के खिलाफ सख्त रुख अपनाते हुए रेलवे भूमि पर काबिज 553 अतिक्रमणकारियों के खिलाफ नोटिस बोर्ड पर चस्पा कर दिया है। रेलवे द्वारा की गई इस कार्रवाई से इंदिरा नगर क्षेत्र में हड़कंप मच गया इस बीच मौके पर पहुंचे लोगों ने रेलवे द्वारा किए जा रहे नोटिस चस्पा की कार्रवाई का कड़ा विरोध करते हुए जमकर हंगामा काटा।

इस दौरान रेलवे पुलिस के अलावा स्थानीय पुलिस और जिला प्रशासन की टीम भी मौजूद रही। रेलवे सुरक्षा बल एवं अन्य रेलवे विभाग की टीम ने जहां पूर्व में पंद्रह सौ लोगों के खिलाफ नोटिस की कार्रवाई कर भूमि खाली करने के आदेश जारी किए हैं, ऐसे में अब 553 परिवारों को फिर से रेलवे ने नोटिस जारी कर रेलवे भूमि को 15 दिन के भीतर खाली करने के आदेश दिए हैं।

लोगों का कहना है कि पिछले कई दशकों से इस भूमि पर रह रहे है और वो बिजली पानी के बिल सहित नगर निगम को टैक्स देते हैं लेकिन रेलवे तानाशाही रवैया अपनाते हुए भूमि को अपना बताकर उनको उजाड़ने का काम कर रही है यहां तक कि रेलवे के पास अपनी भूमि का कोई कागजात भी नहीं है ऐसे में लोगों का कहना है कि रेलवे ने जबरदस्ती उनको हटाने का काम किया तो वो उग्र आंदोलन करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here