उत्तराखंड: ना मालिकाना हक, ना सुविधाएं, हाउस टैक्स वसूलने की तैयारी में निगम, लोगों ने किया विरोध

हल्द्वानी: नगर निगम में 7 साल पहले शामिल किए गए जवाहर ज्योति दमुवाढुंगा इलाके में हल्द्वानी नगर निगम अब हाउस टैक्स लगाने की तैयारी में है. नगर निगम इस इलाके में करीब 7 से 8 हजार परिवारों से टैक्स वसूलने की तैयारी कर रहा है, यहां अगले महीने से टैक्स वसूलने की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी जिससे नगर निगम को करीब एक करोड़ राजस्व प्राप्त होने की उम्मीद जताई जा रही है. लेकिन दमुवाढुंगा के लोग नगर निगम के इस फैसले का विरोध कर रहे हैं.

स्थानीय लोगों का आरोप है कि नगर निगम की तरफ से यहां कोई सुविधाएं नही दी गयी हैं. सुविधा के नाम पर केवल स्ट्रीट लाइट लगाई गई हैं. यहां के लोगों के पास मालिकाना हक भी नही है. लिहाजा नगर निगम यहां के लोगों से किस चीज का टैक्स वसूलने जा रहा है. दमुवाढुंगा मे 3 वार्ड हैं, यहां के पार्षद और आम जनता का कहना है की सुविधाओं को लेकर कई बार नगर निगम में यहां से प्रस्ताव भी जा चुके हैं.

लेकिन, उन पर कोई सुनवाई नही होती है. नगर निगम की करनी और कथनी में फर्क है. नगर निगम द्वारा टैक्स वसूलने का पुरजोर विरोध किया जाएगा. आम आदमी पार्टी ने भी आज दमुवादूंगा क्षेत्र से टैक्स वसूलने के मामले को लेकर विरोध प्रदर्शन किया. उन्होंने कहा कि भाजपा और कांग्रेस ने आज तक इस क्षेत्र के लोगों को केवल वोट बैंक के रूप में इस्तेमाल किया है. यहां की जनता को गुमराह नहीं होने दिया जाएगा और वे यहां की जनता से टैक्स वसूल करने का पुरजोर विरोध करेंगे और वह संघर्ष की हर सीढ़ी तक आम जनता के साथ है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here