उत्तराखंड : आबकारी विभाग के नए आयुक्त रणवीर सिंह चौहान ने संभाला कार्यभार

देहरादून। उत्तराखंड में बीते दिन शासन में कई अधिकारियों के तबादले हुए। देहरादून डीएम से लेकर आबकारी विभाग के आयुक्त का भी तबादला किया गया। वहीं आज मंगलवार को आबकारी के विभाग के नए आयुक्त के रूप में आईएएस रणवीर सिंह चौहान ने आबकारी मुख्यालय पहुंच कर कार्यभार ग्रहण कर किया। रणवीर चौहान बेहद सौम्य लेकिन नियमों के पाबंद अफसरों में से एक हैं। पिछली सरकारों में रणवीर सिंह चौहान के पास भी महत्वपूर्ण विभाग रहें हैं। पुष्कर धामी के सीएम बनने के बाद रणवीर सिंह चौहान को सूचना विभाग में महानिदेशक का कार्यभार भी सौंपा गया है।

रोकेंग तस्करी, बनाएंगे टीम

आबकारी विभाग के नए आयुक्त का कार्यभार संभालने के बाद कहा कि रणवीर सिंह चौहान ने कहा है कि जो नई जिम्मेदारी उन्हें सौंपी गई है वो उसका बेहतर तरीके से निर्वहन करेंगे। साथ ही आबकारी विभाग के तय लक्ष्य के राजस्व प्राप्ति का जो लक्ष्य है उससे अधिक राजस्व प्राप्ति पर ध्यान दिया जाएगा। रणवीर सिंह चौहान ने कहा है कि शराब की तस्करी रोकने के लिए प्रवर्तन की टीम विशेष अभियान चलाएगी।

बदले गए कई अफसर

आपको बता दें कि हाल ही में शासन ने दो दर्जन अधिकारियों के कामकाज में बदलाव किया है। कई बड़े और अहम पदों पर बैठे अफसरों के विभागों को भी बदल दिया गया है। ये विभाग उनके पास काफी समय से थे। वहीं त्रिवेंद्र और तीरथ सरकार में मुख्यमंत्री के करीबी रहे अधिकारियों के विभाग भी बदले जा रहें हैं।

दिलचस्प ये भी है कि सीएम धामी अपनी टीम में युवा अफसरों को अधिक तरजीह दे रहें हैं। साथ ही कई ऐसे अफसरों को मेन स्ट्रीम में लाया जा रहा है जो पिछली सरकारों में पर्दे से गायब कर दिए गए थे। पूरी सरकार कुछ खास अफसरों के इर्दगिर्द घूम रही थी लेकिन धामी के कमान संभालने के बाद इसमें बदलाव आया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here