उत्तराखंड : CM तीरथ सिंह रावत से मिले सांसद अजय भट्ट, दिए कई अहम सुझाव, सरकार की तारीफ़

देहरादून: नैनीताल लोकसभा सीट से सांसद और पूर्व भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत से मुलाकात कर कोविड-19 मारी में सरकार के द्वारा महामारी को रोकने के प्रयासों को लेकर धन्यवाद जताया है रेमडिसीविर इंजेक्शन की बड़ी खेप प्रदेश में मंगाए जाने को लेकर विशेष रूप से अजय भट्ट ने मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत का आभार व्यक्त किया है।

अजय भट्ट का कहना है कि यह तीरथ सरकार के विशेष प्रयासों से संभव हो पाया है कि अहमदाबाद थे स्टेट प्लेन के माध्यम से रेमडिसीविर इंजेक्शन उत्तराखंड को प्राप्त हुए हैं पिछले 3 दिनों में 13000 से ज्यादा रेमडिसीविर इंजेक्शन उत्तराखंड पहुंचे जो प्रदेश सरकार की एक बड़ी उपलब्धि भी है क्योंकि कई बड़े राज्यों को जहां इस समय रेमडिसीविर इंजेक्शन नहीं मिल रहे हैं।

वहीं उत्तराखंड में बड़ी तादाद में रेमडिसीविर इंजेक्शन पहुंचे हैं जो तीरथ सरकार के द्वारा किए जा रहे प्रयासों को भी दर्शाता है, अजय भट्ट का कहना है कि उन्होंने मुख्यमंत्री को सुझाव भी दिया है कि इस तरह की व्यवस्था प्रदेश में बनाई जाए जिससे हो आइसोलेशन और जिन कोविड-19 मरीजों को रेमडिसीविर इंजेक्शन की आवश्यकता है तो उन्हें तुरंत इंजेक्शन उपलब्ध हो जाए। जिससे कोविड मरीजों को तुरंत इंजेक्शन उपलब्ध कराकर उनकी मदद की जा सके।

साथ ही ऑक्सीजन की उपलब्धता पर भी अजय भट्ट ने मुख्यमंत्री को सुझाव दिया है कि जिन मरीजों को ऑक्सीजन उपलब्ध किन्ही कारणों से नहीं हो पा रहा है उन्हें विशेष प्रयासों से ऑक्सीजन उपलब्ध कराया जाना चाहिए। अजय भट्ट का कहना है कि प्रदेश में ऑक्सीजन की पर्याप्त उपलब्धता है और जितनी आवश्यकता प्रदेश को ऑक्सीजन की है उससे कई ज्यादा ऑक्सीजन का उत्पादन उत्तराखंड में हो रहा है यह भी अच्छी बात है कि हम दूसरे राज्यों को ऑक्सीजन देकर दूसरे प्रदेशों के लिए मददगार साबित हो रहे हैं।

अजय भट्ट ने सभी जिलों में कोविड-19 रूम स्थापित किए जाने को लेकर भी मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया है अजय भट्ट का कहना है कि इस महामारी से प्रदेश सरकार युद्ध स्तर पर लड़ रही हैं, प्रदेश सरकार बेहतर काम भी कर रही है, सरकार के द्वारा नोडल अधिकारियों की भी नियुक्ति की गई है जिससे इस लड़ाई को लड़ने में बड़ी मदद मिलेगी और दूसरी लहर में जो कोरोनावायरस है उसे तोड़ने में सहायता भी मिलेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here