उत्तराखंड: इस जिले में बन सकता है मेडिकल काॅलेज, CM ने प्रस्ताव तैयार करने के दिए निर्देश

देहरादून: उत्तरकाशी जिले के लिए अच्छी खबर है। जिला पंचायत सदस्य संगठन के प्रदेश अध्यक्ष प्रदीप भट्ट ने सीएम तीरथ सिंह रावत से स्वर्गीय विधायक गोपाल रावत के नाम पर मेडिकल काॅलेज की स्थापना की मांग की थी। उन्होंने सीएम तीरथ सिंह रावत से मिलकर इस मांग को पूरा करने का अनुरोध किया था। सीएम के गंगोत्री से चुनाव लड़ने की अटकलों के बीच माना जा रहा है कि जल्द ही इस प्रस्ताव को अंतिम रूप दिया जा सकता है।

भट्ट की ये मुहिम रंग लाती नजर आ रही है। सीएम तीरथ सिंह रावत ने चिकित्सा स्वास्थ्य सचिव से उत्तरकाशी में मेडिकल काॅलेज के लिए पत्रावली समेत प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश दिए है। प्रदीप भट्ट लगातार राज्य के विकास के लिए काम करते रहते हैं। उन्हों ने कहा कि जिले की स्वास्थ्य सुविधाएं बदहाल हैं। लोगों को इलाज के लिए देहरादून और ऋषिकेश जाना पड़ता है।

भट्ट ने कहा कि जिले में मेडिकल काॅलेज होना जरूरी है। इससे जिले की चिकित्या सुविधाएं बेहतर होंगी और जिले के लोगों को इलाज के लिए बाहर नहीं जाना पड़ेगा। उनको पूरी उम्मीद है कि मुख्यमंत्री तीरथ सिंह इस मांग को जल्द पूरा करेंगे। उन्होंने कहा कि मेडिकल काॅलेज भविष्य की जरूरत है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here