उत्तराखंड: ड्रग्स विभाग की बड़ी कार्रवाई, नशीले इंजेक्शन बरामद, मारपीट का प्रयास

प्रतिबंधित नशीली दवाइयों की सप्लाई की सूचना पर ड्र्ग्स विभाग हरिद्वार व देहरादून विजिलेंस की टीम ने संयुक्त रूप से रुड़की के पिरान कलियर में छापेमार कार्रवाई की, जिसके अंतर्गत दो आरोपियों को मौके से धर दबोचा है। इस दौरान आरोपियों ने टीम के साथ बदसलूकी करते हुए मारपीट करने का प्रयास भी किया। टीम ने आरोपियों के पास से बड़ी मात्रा में प्रतिबंधित नशीले इंजेक्शन बरामद किए है और दोनों आरोपियों को कलियर थाना पुलिस के हवाले कर दिया। फिलहाल जांच जारी है।

ड्रग्स इंस्पेक्टर मानवेन्द्र सिंह राणा को खास मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई थी कि पिरान कलियर से कुछ लोग स्कूटी पर सवार होकर प्रतिबंधित नशीले इंजेक्शन सप्लाई करने की योजना बना रहे है, जिस पर ड्रग्स इंस्पेक्टर मानवेंद्र सिंह राणा ने उच्चाधिकारियों को अवगत कराते हुए देहरादून की विजिलेंस एफडीए टीम के साथ उक्त स्थान की घेराबंदी करते हुए स्कूटी सवार दो लोगो को धर दबोचा। इस दौरान अपने को घिरता देख आरोपियों ने टीम पर हमला बोल दिया जिसमें ड्रग्स इंस्पेक्टर के कपड़े भी फट गए जिसके बाद टीम ने दोनों आरोपियों को कब्जे में ले लिया और कलियर थाने ले आई।

आरोपियों के कब्जे से बड़ी मात्रा में प्रतिबंधित नशीले इंजेक्शन बरामद हुए है। वहीं, टीम ने आरोपियों से सख्ती के साथ पूछताछ की तो उन्होंने उत्तरप्रदेश से कनेक्शन बताया है। ड्रग्स इंस्पेक्टर मानवेन्द्र सिंह राणा ने बताया खास मुखबिर की सूचना पर छापेमारी की गई थी जिसमे दो आरोपियों को बड़ी मात्रा में प्रतिबंधित इंजेक्शनो के साथ गिरफ्तार किया है। दोनों आरोपियों को कलियर थाना पुलिस के सुपुर्द कर दिया गया है। फिलहाल बरामद इंजेक्शनो की कीमत आंकी जा रही है। उन्होंने बताया जांच जारी है। उच्चाधिकारियों के निर्देश पर उत्तरप्रदेश में आरोपियों द्वारा बताए गए स्थानों पर भी छापेमारी की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here