उत्तराखंड : माफिया के हौसले बुलंद, वन कर्मियों के साथ मारपीट

खटीमा: अवैध मिट्टी खनन की शिकायत पर छापा मारने गई खटीमा वन रेंज के वन कर्मियों की टीम पर खनन माफियाओं ने हमला कर दिया। खनन माफियाओं ने वन दरोगा संतोष भंडारी और उत्तम राणा से हाथापाई के दौरान वर्दी फाड़ी। वन कर्मियों ने बमुश्किल एक खनन माफिया और ट्रैक्टर ट्राली को पकड़ा। पुलिस ने वन विभाग की शिकायत पर मुकदमा किया दर्ज। सीमांत थाने झनकईया के नगरा तराई गांव से सटे खटीमा के वन रेंज के जंगल से अवैध मिट्टी खनन की शिकायत पर कल रात छापा मारने पहुंची वन विभाग की टीम को देखकर ट्रैक्टर ट्राली लेकर वन तस्कर भागे।

वन विभाग की टीम ने अवैध मिट्टी से भरी एक ट्रैक्टर ट्राली को मौके से पकड़ा। ट्रैक्टर ट्राली को छुड़ाने के लिए वन माफिया ने वन विभाग की टीम पर हमला किया। वन कर्मियों से हाथापाई के दौरान वन दरोगा संतोष भंडारी और उत्तम राणा की वर्दी वन माफिया ने फाड़ी डाली। बमुश्किल वन विभाग की टीम एक ट्रैक्टर ट्रॉली और एक वन माफिया को पकड़कर रेंज ऑफिस पहुंची।

पीड़ित वन कर्मियों की शिकायत पर पुलिस ने मान सिंह धामी और तीन अन्य पर आईपीसी की धारा 332, 353, 186, 504 506 के साथ 3/57 अवैध खनन व वन अधिनियम की धारा 26 में मुकदमा दर्ज किया। वन विभाग द्वारा पकड़े गए वन माफिया मान सिंह धामी को पुलिस ने जेल भेज दिया है। साथ ही अन्य बदमाशों की गिरफ्तारी के प्रयास तेज कर दिए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here