उत्तराखंड : भगवान राम ने मारा तीर, धू-धू कर जल उठा रावण

देहरादून : देशभर समेत उत्तराखंड में भी दशहरा पर्व धूमधाम से मनाया गया। राजधानी देहरादून से लेकर प्रदेश के सभी जिलों में दशहरा मेला आयोजित किया गया। इस दौरान रावण के पुतले दहन किए गए। साथ ही कुंभकरण और मेघनाथ के पुतलों को भी आग के हवाले किया गया।

वहीं, राजधानी देहरादून में भी कई जगहों पर दशहरा पर्व पर रावण के पुतले दहन हुए। हिंदू इंटरनेशनल स्कूल में लाइटिंग के जरिए रावण दहन हुआ। यह नजारा देखकर लोग रोमांचित हो उठे। इस कार्यक्रम में सीएम धामी भी बतौर मुख्य अतिथि शामिल रहे। रावण का वद्ध होते ही चारों ओर शंख ध्वनि गूंज उठी।

धू-धू कर रावण और मेघनाथ के पुतले जल उठे। रावण दहन देखने पहुंचे लोगों ने एक-दूसरे को दशहरे की शुभकामनाएं दी। आतिशबाजी देखकर दर्शक रोमांचित हो उठे।

देहरादून में पहली बार लाइटिंग के स्पेशल इफेक्ट से रावण दहन किया गया। लक्ष्मण चौक वेलफेयर सोसाइटी की ओर से हिंदू नेशनल इंटर कॉलेज के मैदान में में 55 फीट ऊंचे रावण का दहन किया गया।

सांस्कृतिक कार्यक्रम में दून के बच्चों के साथ ही दिल्ली, मुंबई के कलाकारों ने मनमोहक प्रस्तुति दी। पहली बार स्पेशल इफेक्ट के साथ रावण दहन किया गया, जो आकर्षण का केंद्र रहा। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी बतौर मुख्य अतिथि और सोसाइटी के संरक्षक व राज्यसभा सांसद नरेश बंसल ने शिरकत की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here