उत्तराखंड : कोटद्वार-दुगड्डा के बीच लगा लंबा जाम, यहां जोखिम में लोगों की जान

कोटद्वार। मेरठ-पौडी राष्ट्रीय राजमार्ग पर आज सुबह हुई भारी बारिश के बाद कोटद्वार दुगड्डा मार्ग पर कोटद्वार से करीब 5 किमी दूर सड़क पर बरसाती नाले में भारी मलबा आने से दो घंटे तक कोटद्वार-पौडी राष्ट्रीय राजमार्ग बाधित रहा। सूचना मिलने पर कोतवाली कोटद्वार के वरिष्ठ उपनिरीक्षक प्रदीप नेगी मौके पर पहुंचे और जेसीबी से मलबा हटाने का प्रयास किया, लेकिन जेसीबी खराब हो गई।

वरिष्ठ उपनिरीक्षक प्रदीप नेगी ने बताया कि जेसीबी के खराब होने के कारण मौके पर करीब दो-दो किमी तक लंबा जाम दोनों ओर लग गया जिसे भारी मशकत के बाद खुलवाने में काफी समय लगा। दूसरी ओर उत्तरकाशी जिले के नौगांव ब्लॉक के गडोली में गडोली के पास के नदी के तेज बहाव के कारण प्रत्येक साल लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।

आज भी नदी में उफान आ गया, जिसके चलते क्षेत्रीय लोगों को जान जोखिम में डालकर नदी पार करनी पड़ रही है। स्थिति यह है कि जब से सड़क बनी है, इस जगह पर कभी पुल बनाने की जहमत नहीं उठाई गई। जबकि लगातार पुल निर्माण की मांग होती रही है। यहां पुल बनाने का प्रस्ताव शासन में गया था। पुल की स्वीकृति मिल भी जाती, लेकिन कोरोना के बहाने सरकार ने इसको फिर ठंडे बस्ते में डाला दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here