उत्तराखंड: 40 दिनों में पकड़ी 20 लाख की शराब, डेढ़ सौ से ज्यादा मुकदमे

देहरादून: कोरोना की चेन तोड़ने के लिए राज्य में कोविड कर्फ्यू लगाया गया। इस दौरान शराब की दुकानें भी बंद रहीं। दुकानें बंद रहने से शराब तस्करी के मामलों में तेजी आई। जिसके चलते ये पुलिस के लिए भी बड़ी चुनौती साबित हुई। कोविड कर्फ्यू के दौरान पुलिस ने शराब तस्करी को रोकने के लिए पूरा जोर लगाया। कुछ हद तक पुलिस उसमें सफल भी रही, लेकिन जो आंकड़े सामने आए हैं, वो उससे कहीं अधिक हो सकते हैं।

बात देहरादून की पुलिस की करते हैं। दून पुलिस को कोविड कर्फ्यू के दौरान शराब तस्करों ने पुलिस को खूब चुनौती दी है। पुलिस इस दौरान 40 दिनों के भीतर करीब 20 लाख रुपये से ज्यादा की शराब पकड़ी, लेकिन अनुमान है कि इससे ज्यादा की शराब तस्कर अपने अड्डांे तक पहुंचाने में कामयाब रहे हैं। इस दौरान डेढ़ सौ से ज्यादा लोगों के खिलाफ एक्साइज एक्ट में मुकदमा भी दर्ज किए गए हैं।

दरअसल, कोविड़ कर्फ्यू में ठेके बंद होने के कारण तस्करी में बढ़ोतरी हुई है। एसएसपी डाॅ.योगेंद्र सिंह रावत का कहना है कि शराब तस्करी को लेकर सख्त रुख अपनाने के निर्देश दिए गए हैं और हर बॉर्डर चेक पोस्ट पर गाड़ियों की चेकिंग के लिए निर्देशित किया हुआ है। यह आंकड़ा केवल देहरादून जिले का है। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि पूरे प्रदेश में यह आंकड़ा कितना बड़ा हो सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here