उत्तराखंड : ITBP सिपाही ने लगाया रिश्वत मांगने का आरोप, पुलिस ने उसी पर दर्ज कर दिया मुकदमा

हल्द्वानी: आइटीबीपी पिथौरागढ़ में तैनात महिला कांस्टेबल ने पुलिस पर रिश्वत मांगने का आरोप लगाया है। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने कांस्टेबल और उसके भाई के खिलाफ सरकारी कार्य में बाधा डालने का मुकदमा दर्ज किया है। एक जुलाई की रात नबाबी रोड निवासी दीपक भट्ट हाथ में थैला लेकर कहीं जा रहा था।

भोटिया पड़ाव चैकी पुलिस के कांस्टेबल संजीव कुमार के अनुसार, दीपक को पूछताछ के लिए रोका गया तो वह अभद्रता करने लगा। उसने पुलिस कर्मियों पर रिश्वत मांगने का आरोप लगाते हुए अपनी बहन आइटीबीपी पिथौरागढ़ में कांस्टेबल मेघा भट्ट को भी बुला लिया। पुलिस का कहना है कि मामले की सूचना अन्य अधिकारियों को दी गई। मौके पर पहुंचे एसआइ रविंद्र सिंह राणा ने दोनों पक्षों को समझाकर शांत कराया।

सिपाही संजीव कुमार ने रिश्वत मांगने का झूठा आरोप लगाने व राजकीय कार्य में बाधा डालने का आरोप लगाया है। एसपी सिटी डा. जगदीश चंद्र ने बताया कि आरोपित मेघा भट्ट अगले दिन चैकी आकर हंगामा करने लगी। यदि उसके पास रिश्वत मांगने का साक्ष्य है तो जांच की जाएगी। दोनों आरोपितों के खिलाफ सरकारी कार्य में बाधा डालने के लिए धारा 353 व 186 आइपीसी में मुकदमा दर्ज किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here