उत्तराखंड : दारोगा ने 15 अगस्त पर मेडल दिलाने के नाम पर जवानों से मांगी घूस, निलंबित

हदेहरादून : उत्तराखंड में स्वतंत्रता दिवस की धूम है। सीएम आवास से लेकर विधानसभा भवन औऱ पुलिस लाइन में लेकर पुलिस मुख्यालय में ध्वजारोहन किया गया। पुलिस मुख्यालय में डीजीपी अशोक कुमार ने 220 उत्कृष्ट और सराहनीय कार्य करने वाले अधिकारियों और कर्मचारियों को सम्मानित किया। वहीं इस बीच बड़ी खबर उत्तराखंड पुलिस विभाग के एसडीआरएफ से हैं जहां पीएचक्यू ने घूस मांगने के आरोप में एएसआई को सस्पेंड कर दिया है।

एएसआई तत्काल प्रभाव से निलंबित

मिली जानकारी के अनुसार एसडीआरएफ में तैनात एएसआई पर 15 अगस्त के दिन मेडल दिलाने के नाम पर घूस मांगने का आरोप है जिसका कथित ऑडियो वायरल हो रहा है। वहीं इस मामले का संज्ञान लेते हुए एएसआई को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। एसडीआरएफ के एएसआई का नाम प्रमोद कुमार बताया जा रहा है। प्रमोद कुमार पर आरोप है कि उन्होंने जवानों से स्वतंत्रता दिवस के मौके पर पदक दिलाए जाने के नाम पर घूस मांगी। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस मुख्यालय ने एसडीआरएफ के ASI प्रमोद कुमार को निलंबित कर दिया है और साथ ही डीजीपी ने एएसआई पर विभागीय कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

12 अगस्त को आया था मामला संज्ञान में

पुलिस मुख्यालय से मिली जानकारी के अनुसार 12 अगस्त को ये मामला संज्ञान में आया था। प्रमोद कुमार ने जवानों से कहा कि वो स्वतंत्रता दिवस पर उनको मेडल दिला देगा लेकिन इसके लिए उन्हें उसे पैसे देने होंगे। इसका कथित ऑडियो भी वायरल हो रहा है जिसमे दारोगा मेडल मिलने के बाद पैसे देने की बात कह रहा है लेकिन ये प्रमोद कुमार की है इसकी पुष्टि नहीं की है। वहीं दारोगा को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here