उत्तराखंड: मुश्किल से बचना है तो, पढ़ें ये खबर

टिहरी: ऋषिकेश-गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग-94 पर ऋषिकेश से चंबा के बीच रात को वाहनों की आवाजाही पूरी तरह से बंद रहेगी। कुछ दिन बाद चार धाम यात्रा शुरू होने वाली ह,ै जिसको लेकर जिला प्रशासन ने चारधाम की यात्रा पर आने वाले यात्रियों को असुविधाओं का सामना ना करना पड़े। इस को लेकर जिला प्रशासन ने बीआरओ को निर्देश दिए हैं कि वह सड़कों को दुरुस्त रखें और जहां पर भी भूस्खलन जोन हैं। उनको चारधाम यात्रा शुरू होने से पहले ठीक कर दें।

ऋषिकेश-चंबा हाईवे पर जिला प्रशासन के निर्देश पर बीआरओ ने नागणी जलधार गांव के समीप भूस्खलन जोन की मरम्मत का कार्य शुरू कर दिया है। नागणी जलधार गांव के समीप ऋषिकेश-चंबा हाईवे पर रात 9 बजे से सुबह 6 बजे तक वाहनों का आवागमन पूरी तरह से बंद रहेगा। रात के समय बीआरओ भूस्खलन नागणी जड़धार गांव के समीप पहाड़ी पर कटिंग का कार्य करेगा। ताकि चारधाम यात्रा के दौरान नागणी में भूस्खलन जोन मुसीबत का सबब ना बने।

वहीं टिहरी डीएम और एसएसपी का कहना है कि इस अवधि में किसी भी वाहन को रात के समय चंबा से ऋषिकेश और ऋषिकेश से चंबा आने की अनुमति नहीं दी जाएगी। दिन के समय यातायात सामान्य रूप से चलता रहेग। नागणी जड़धार गांव के समीप हाईवे पर पहाड़ों से काफी समय भूस्खलन हो रहा है, जिस कारण उक्त स्थान पर अक्सर यातायात बाधित हो जाता है।

टिहरी एसएसपी ने नरेंद्र नगर थाना प्रभारी और चम्बा थाना प्रभारी को हाईवे पर गुजरने वाले वाहनों की स्थिति पर नजर बनाए रखने को कहा है। लोगों से विशेष परिस्थिति में मदद के लिए पुलिस से संपर्क करने को कहा है। ताकि अति आवश्यक वाहनों की आवागमन हो सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here