उत्तराखंड : बच्चा नहीं हुआ तो पति ने कर ली दूसरी शादी, ससुर रखता है बदनीयत!

लक्सर: कोतवाली में महिला ने शिकायत की है। उनका कहना है कि पहले पति ने उसे बताए बगैर दूसरी शादी की ली और अब सुसराल वालों ने भी मारपीट कर घर से निकाल लिया। महिला ने सुरक्षा और उसे उसका हक दिलाने की पुलिस से गुहार लगाई है। लक्सर कोतवाली के खड़ंजा गांव निवासी फरजाना की शादी 2012 में शमीम निवासी मखियाली खुर्द के साथ हुई थी।

फरजाना का कहना है कि शादी के बाद से ही बच्चे की इच्छा नहीं बताते हुए, उसके दो बार गर्भवती होने पर सफाई करवा दी गई। उसे जबरदस्ती गर्भनिरोधक दवाइयां खिलाते रहे और अब 8 माह बाद ही शमीम ने यह कह कर उसे घर से भगा दिया कि उसके बच्चा नहीं होता। इतना ही नहीं, उसकी मर्जी के खिलाफ 14 फरवरी 2021 को दूसरी शादी भी कर ली है।

फरजाना का यह भी आरोप है कि गत दिवस उसके पति के काम पर जाने के बाद ससुर ने उसे बद-नियती से पकड़ने की कोशिश की। जिस पर उसने पूरी रात बाथरूम में बंद होकर अपनी इज्जत बचाई। अगले दिन जब उसने पति को पूरी बात बताई तो उसने उल्टे उसे ही मारपीट कर घर से बाहर निकाल दिया। तब से वह अपने पिता के घर खड़ंजा कुतुबपुर में ही रह रही है। अब पति की दूसरी शादी कर लेने से वह कहां जाये इस बात को लेकर उसने कोतवाली में पहुंचकर न्याय की गुहार लगाई है।

फरजाना के भाई दिलशाद का भी कहना है कि शादी के बाद से ही शमीम उसकी बहन के साथ मारपीट किया करता था। अब जब शमीम ने दूसरी शादी कर ली हैए तो उसकी बहन अब कहां जाएगी। कोतवाली प्रभारी प्रदीप चैहान ने पूरे मामले को संज्ञान में लेते हुए कहा की पहले दोनों पक्षों को आमने-सामने बैठाकर बात की जाएगी। उसके बाद ही कोई कार्रवाई की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here