उत्तराखंड: बजट खर्च नहीं किया तो मिलेगी प्रतिकूल प्रविष्टि, महाराज के अधिकारियों को कड़े निर्देश

देहरादून: लोक निर्माण विभाग मंत्रालय संभालने के साथ ही सतपाल महाराज ने अधिकारियों की बैठकें लेकर प्रस्तावित और निर्माणाधीन सड़कों की समीक्षा की। उन्होंने अधिकारियों को सड़कों का निर्माण वन विभाग से क्लीयरेंस मिलने के बाद एक ही चरण में काम पूरा होना चाहिए।

महाराज ने कहा कि सड़कों का निर्माण बेहतर गुणवत्ता से होना चाहिए। उन्होंने कहा कि सड़कों के निर्माण के साथ ही नालियां भी बनाई जानी चाहिए, जिससे सड़कों को पानी से बचाया जा सके। महाराज ने कहा कि अधिकारियों को दिए गए बजट को अगर समय पर सही ढंग से खर्च नहीं किया जाता है, ऐसे अधिकारियों के खिलाफ प्रतिकुल प्रविष्टि दी जाएगी।

सतपाल महाराज ने कहा कि उनका प्रयास रहेगा कि भविष्य में जिन भी सड़कों का निर्माण होगा, उसे एक ही चरण में पूरा किया जाएगा। उन्होंने कहा कि नदी किनारे की जो भी सड़कें हैं, उनको थोड़ा ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बनाने पर भी फोकस रहेगा।

चारधाम यात्रा को लेकर महाराज ने कहा कि धामों के बीच की दूरी कम करने के लिए नई परियोजना पर भी ध्यान देना होगा। उनका कहना है कि यमुनोत्री से लेकर गंगोत्री के दर्शन करने के बाद घुत्तु होते हुए सड़क क्नेक्टिविटी की योजना पर भी काम किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here