उत्तराखंड : 2000 किलोमीटर सफर तय कर पहुंचे सैकड़ों युवा, यहां फुटपाथ पर गुजारनी पड़ी रात

चंपावत : सोशल मीडिया में एक गलत जानकारी सैकड़ों युवाओं पर भारी पड़ गई। पिथौरागढ़ में सेना भर्ती की झूठी खबर ने दो हजार किलोमीटर दूर मध्य प्रदेश के सैकड़ों बेरोजगार युवा यहां पहुंच गए। यहां पहुंचने के बाद उनको पूरी रात फुटपाथ पर गुजारनी पड़ी। इसके चलते युवाओं को दिक्कतों का सामना भी करना पड़ा। भर्ती की जानकारी गलत होने का पता चलने के बाद युवाओं को मासूय होकर लौटना पड़ा।

यह मामला रविवार का है। पिथौरागढ़ जाने के लिए अचानक सैकड़ों युवाओं की भीड़ टनकपुर बस स्टेशन पहुंची तो सब हैरान रह गए। सूचना पर पुलिस को बुलाया गया। युवाओं से पूछताछ की तो पता चला कि पिथौरागढ़ में सेना की भर्ती में शामिल होने के लिए मध्य प्रदेश के रीवा जिले से यहां पहुंचे हैं, लेकिन बाद में पता चला कि पिथौरागढ़ बीआरओ में सेना की कोई भर्ती नहीं है।

इतनी दूर से पहुंचे युवा पहले तो मानने को तैयार नहीं हुए, लेकिन जब चंपावत पुलिस की ओर से सोशल मीडिया में वायरल सेना भर्ती की झूठी सूचना की जानकारी के बारे में बताया गया तो उन्हें विश्वास हुआ। मजबूरन युवाओं ने टनकपुर के होटलों और फुटपाथ पर रात काटी और सुबह मायूस होकर अपने घरों को लौटना शुरू हुए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here