उत्तराखंड : उत्तरकाशी में मकान जला, रुड़की में गत्ता फैक्ट्री राख

देहरादून: उत्‍तराखंड के भगवानपुर और उत्‍तरकाशी में सोमवार की सुबह आग लगने की घटना सामने आई है। दोनों घटनाओं में लाखों का नुकसान हुआ है। उत्तरकाशी के थाना बड़कोट क्षेत्रान्तर्गत ग्राम कोटला, बनाल में एक आवासीय भवन में सुबह करीब चार बजे आग लग गई। प्रभारी निरीक्षक बड़कोट गजेन्द्र दत्त बहुगुणा के नेतृत्व में बड़कोट पुलिस, फायर व एसडीआरएफ की टीम आवश्यक उपकरणों के साथ मौके पर पहुंची।

स्थानीय लोगों की मदद से कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। आग से ग्राम कोटला निवासी साईबू लाल पुत्र हरा लाल, सन्तलाल पुत्र फटणू , दर्शन लाल पुत्र हन्सेरु आदि के सामूहिक आवासीय भवन (लकड़ी का मकान) पूरा जलकर राख हो गया। किसी प्रकार की जनहानि व पशुहानि नहीं हुई है। प्रथम दृष्टतया आग शॉर्ट सर्किट होने से लगी है। आगजनी से पड़ोस के मकान को भी आंशिक क्षति हुई है।

पहली घटना में भगवानपुर के मोहितपुर गांव में सुबह साढ़े बजे गत्ता फैक्ट्री में संदिग्ध परिस्थितियों में आग लग गई। भगवानपुर दमकल विभाग की टीम ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाने के प्रयास शुरू किए। आग बुझाने के लिए दूसरी गाड़ी को भी मौके पर बुलाना पड़ा। जिसके बाद दोनों दमकल की गाड़ियों ने बड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। फैक्ट्री स्वामी रिसालत ने बताया कि आग लगने से लाखों रुपए का नुकसान हुआ है। आग लगने के कारणों की जांच पड़ताल शुरू की गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here