उत्तराखंड: सामने आ रही डरावनी तस्वीरें, कहीं फिर ना लौट आए कोरोना!


देहरादून: कोरोना की दूसरी लहर को अभी जानकार पूरी तरह समाप्त नहीं मान रहे हैं। तीसरी लहर की चेतावनी पहले ही जारी की जा चुकी है। इस बीच कोरोना के सबसे खतरनाक डेल्टा वेरिएंट का एक मामला उत्तराखंड में भी आ चुका है। बावजूद, पहाड़ों की रानी मसूरी और अन्य पर्यटक स्थालों पर जिस तरह से लोगों की भीड़ जमा हो रही है, उससे कोरोना के फिर से फैलने का खतरा बढ़ गया है।

सरकार ने पर्यटकों को आने की छूट दी है, लेकिन साथ ही यह भी कहा है कि कोरोना के नियमों का पालन करें। हालांकि, जो तस्वीरें सामने आ रही हैं, वो बेहद डराने वाली हैं। लोग बड़ी संख्या में एक जगह पर जमावड़ा लगा रहे हैं। मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाते नजर आ रहे हैं।

इस तरह की तस्वीरें केवल मूसरी से ही नहीं, बल्कि राज्य के दूसरे पर्यटक स्थलों से भी सामने आ रही हैं। कुछ दिन पहले ही सहस्त्रधारा से भी ऐसी तस्वीरें सामने आई थी। हरिद्वार में भी लगातार ऐसे ही नजारे दिखाई दे रहे हैं। पूरे मामले में हाईकोर्ट भी सख्ती दिखा चुका है।

हालांकि, अब तक ना तो सरकार की ओर से सख्ती के कोई कदम उठाए गए हैं और ना ही स्थानीय पुलिस और प्रशासन ज्यादा सख्ती दिखा रहे हैं। हरिद्वार में हड़दंग करने वालों का पुलिस ने जरूर कुछ सख्ती दिखाई है। लेकिन, यह काफी नहीं है। कोरोना के फिर लौटने से बचना है, तो सख्ती दिखानी ही होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here