उत्तराखंड : पहाड़ से मैदान तक झमाझम बारिश, गंगोत्री और टनकपुर-पिथौरागढ़ हाईवे बंद

देहरादून: राज्य में लगातार भारी बारिश हो रही है। बारिश के कारण जहां लोगों ने गर्मी से राहत मिली है। वहीं, पहाड़ी जिलों में लोगों को भारी दिक्कता का सामना भी करना पड़ रहा है। राज्यभर में लगातार दूसरे दिन बारिश का सिलसिला जारी है। हल्द्वानी में भारी बारिश के कारण कई जगह जलभराव भी हो गया है। सुबह बारिश के चलते उत्तरकाशी जिले के लोहारी नाग पाला में भूस्खलन हो गया।

मलबा आने के कारण गंगोत्री हाईवे बंद हो गया है। उधर, टनकपुर-पिथौरागढ़ राष्ट्रीय राजमार्ग भी भूस्खलन के कारण स्वांला के पास बंद हो गया है। एनएच पर धौन के पास मलबे में एक कार भी फंस गई है। मौसम विभाग ने आज नैनीताल, पौड़ी और पिथौरागढ़ जैसे पर्वतीय जिलों में अगले 24 घंटे में भारी बारिश की संभावना के साथ ही कई इलाकों में आकाशीय बिजली गिरने की संभावना जताई है।

बाकी जिलों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है। भारी बारिश के कारण चीन सीमा को जोड़ने वाली तवाघाट-लिपुलेख, तवाघाट-सोबला और सोबला-दर-तिदांग सड़क कई दिनों से बंद है। कार्यदायी संस्थाएं पिछले कई दिनों से सड़कों को खोलने का प्रयास कर रहे हैं, लेकिन लगातार हो रही बारिश के कारण सड़क खोलने में दिक्कत आ रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here