उत्तराखंड: इन चार जिलों के लिए भारी बारिश का अलर्ट, एहतियात बरतने के निर्देश

देहरादून: मौसम ने एक बार फिर करवट बदल ली है। भारी बारिश का सिलसिला जारी है। राजधानी में दो दिन की राहत के बाद आज फिर बारिश हुई। मौसम विभाग ने आज के लिए भी अलर्ट जारी किया है। स्खलन का खतरा लगातार बना हुआ है। मौसम विभाग के अनुसार आज चमोली, रुद्रप्रयाग, देहरादून व पौड़ी जिले के लिए कहीं कहीं तीव्र बौछार व भारी से बहुत भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

इस दौरान लोगों से संवेदनशील जगहों पर एहतियात बरतने को कहा गया है। बारिश के चलते भूस्खलन और सड़क मार्ग अवरुद्ध हो सकते हैं। मौसम विभाग निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार चार को राज्य के सभी जिलों में कहीं कहीं तीव बौछार के साथ भारी से बहुत भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट रहेगा। 5 व 6 को भी पूरे राज्य में कहीं कहीं पर तीव्र बौछार व भारी से बहुत भारी बारिश का अलर्ट है।

मानसून की स्थिति पर लगातार नजर रखी जा रही है। छह के बाद भी मौसम की स्थिति में विशेष परिवर्तन नहीं दिख रहा है। मौसम विभाग निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार चार को राज्य के सभी जिलों में कहीं कहीं तीव बौछार के साथ भारी से बहुत भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट रहेगा। 5 व छह को भी पूरे राज्य में कहीं कहीं पर तीव्र बौछार व भारी से बहुत भारी बारिश का अलर्ट है। मानसून की स्थिति पर लगातार नजर रखी जा रही है। छह के बाद भी मौसम की स्थिति में विशेष परिवर्तन नहीं दिख रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here