उत्तराखंड video : विधानसभा चुनाव से पहले हरीश रावत का बड़ा ऐलान

देहरादून : विधानसभा चुनाव से पहले हरीश रावत ने पूर्व सैनिकों को लेकर बड़ा ऐलान किया है। हरीश रावत ने कहा कि कांग्रेस 14 सीटों पर कैंडीडेट तय करने में पूर्व सैनिकों को वरीयता देगी। साथ ही कहा कि सत्ता में आने पर सुरक्षा बलों के रिटायर कार्मिकों की समस्याओं के समाधान के लिए स्थायी समिति बनाई जाएगी। हरीश रावत ने कहा कि पूर्व सैनिकों की समस्याओं का तुरंत हल और उनका सम्मान राज्यधर्म के रूप में स्थापित किया जाएगा। कहीं ना कही हरदा ने पूर्व सैनिकों और सैनिकों के वोट हासिल करने के लिए कार्ड फेंका है।

बता दें कि रविवार को राजीव भवन में आयेाजित प्रियदर्शनी शौर्य सम्मान दिवस में समारोह में पूर्व सीएम हरीश रावत ने यह घोषणा की। इस मौके पर हरीश रावत ने कहा कि टिकट पर अंतिम निर्णय तो सभी पहलुओं के परीक्षण के बाद ही किया जाएगा। लेकिन 20 फीसदी सीटों पर पूर्व सैनिक के आवेदन को तरजीह दी जाएगी। हरीश रावत ने कहा कि यह भी याद रहे कि ‘क्यों कि दुल्हन वही जो पिया मन भाए’। जनता को जो पंसद होगा, वहीं तय किया जा सकता है। जो पूर्व सैनिक अपने अपने क्षेत्रों में सशक्त है, जनाधार वाले और उन्हें लगता है कि वो जीतने में सक्षम हैं तो वो आवेदन करें।
इस मौके रि. लेफ्टिनेंट जनरल टीपीएस रावत, रि. लेफ्टिनेंट जनरल गंभीर सिंह नेगी, रि. मेजर जनरल लालजी डी.सिंह, रि. ब्रिगेडियर विनोद पसबोला, कांग्रेस सैनिक प्रकोष्ठ के अध्यक्ष बलवीर सिंह रावत, मेजर हरि सिंह चौधरी, महानगर अध्यक्ष लालचंद शर्मा, प्रभुलाल बहुगुणा आदि भी मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here