उत्तराखंड : हरदा ने प्रदेश प्रभारी से किया वादा, 2022 में सत्ता में कराऊंगा वापसी

देहरादून: पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कांग्रेस के नए प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल और उनकी नई टीम को बधाई दी। उन्होंने कहा कि 2022 के विधानसभा चुनाव को लेकर जो भी जिम्मेदारियां दी गई हैं, वह राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी ने सौंपी हैं। उसके लिए वह सोनिया और राहुल का आभार व्यक्त करते हैं। उन्होंने कहा कि सावन के महीने में गणेश का नाम लेना शुभ होता है और राष्ट्रीय हाईकमान ने सावन के महीने में गणेश को उत्तराखंड कांग्रेस की जिम्मेदारी शौंपी है। जो सब को साथ लेकर चलेंगे, ऐसी उन्हें पूरी उम्मीद है।

आम आदमी पार्टी पर भी हरीश रावत ने निशाना साधते हुए कहा कि 7 साल से ज्यादा दिल्ली में आप पार्टी की सरकार को हो गए है। जिन्होंने एक मेडिकल कालेज दिल्ली में नहीं खोला। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार ने उत्तराखंड में ढाई साल 2 मेडिकल कालेज खोले थे। आप की सरकार ने दिल्ली में एक नया फ्लाई ओवर नहीं बनाया। बनाया जबकि उनकी सरकार ने उत्तराखंड में कई फ्लाईओवर बनाए थे।

दिल्ली में पानी की समस्या को दूर करने के लिए कोई योजना शूरू नहीं की गई थी, जबकि उत्तराखंड में उनकी सरकार ने कई पेयजल योजनाओं को शुरू किया था। एक गारंटी कार्ड आप पार्टी भरा रही है, जबकि उत्तराखंड में सबसे सस्ती बिजली है। उन्होंने एक साल पहले फ्री बिजली देने की घोषणा की। हरीश रावत ने कहा कि आप पार्टी ने उत्तराखंड को समझा नहीं है।

उत्तराखंड गाड़, गदेरा, धार, खाल का राज्य है, जिसे आप पार्टी नहीं समझ सकती है। हरीश रावत ने प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव से वादा किया कि वो 2022 में सत्ता पार्टी को सत्ता में लाएंगे। उन्होंने कहा कि 2027 का वादा नहीं कर सकता, उम्र ज्यादा है, लेकिन 2022 में सत्ता वापसी मेरी जिम्मेदारी है। उन्होंने कहा कि मेरा जीवन फ्री किताब की तरह है। केदारनाथ में दैवीय आपदा का जो घाव था, उस घाव को ढेड़ साल में भर दिया।

भाजपा पर हमला करते हुए कहा कि डबल इंजन की सरकार को जब सत्ता मिली उस समय राजस्व वृद्धि थी। उत्तराखंड देश में कर्नाटक के बाद दूसरे नंबर पर था। लेकिन आज राजस्व वृद्धि घट गई है। आज उत्तराखंडियत घायल है। इसलिए उत्तराखंडियत को बचाना है। भू-कानून को लेकर भी हरदा ने हमला बोला। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में जितनी जमीन है, उतनी खरीदने की इजाज़त दे दी। उत्तराखंड के लोगों की जमीन खतरे में हैं। पूर्व सीएम हरीश रावत केंद्र सरकार से किशोर के साथ लड़ूंगा। वन विभाग की जमीन वापस लेने के लिए संघर्ष करेंगे।

बेरोजगारी को लेकर हरदा ने कहा कि बेरोजगार रोजगार की राह देख रहा है। उन्होंने कहा कि 32 हजार लोंगो को रोजगार दिया। 18 हजार पदों के लिए अधियाचन जारी किया। भाजपा सरकार कह रही है कि 7 लाख से ज्यादा रोजगार दिए, जो आश्चर्य पैदा करता है। नए मुख्यमंत्री 22 हजार रोजगार देने की बात कर रहें हैं। 2200 लोगों को नए मुख्यमंत्री रोजगार दे दें यही बड़ी बात होगी।

हरीश रावत ने बड़ी घोषणा करते हुए कहा कि कांग्रेस की सरकार आने पर एक साल के भीतर सभी खाली पदों को भर दिया जाएगा। उन्होंने सीएम चेहरे को लेकर हो रही नारेबाजी को गलत करार दिया। उन्होंने कहा कि इसी से गड़बड़ी होती है। कांग्रेसजन मिलकर चुनाव लड़ेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here