उत्तराखंड में खिलाड़ियों को मिलेगी स्कॉलरशिप, इस तारीख से शुरु होगी योजना

rekha aryaउत्तराखंड में खिलाड़ियों के लिए सरकार नई योजना शुरु करने की तैयारी में है। इसके तहत खिलाड़ियों को स्कॉलरशिप देने की भी तैयारी है।

29 अगस्त को होने वाले राष्ट्रीय खेल दिवस के मौके पर सीएम धामी खिलाड़ी उदीयमान योजना लॉन्च करेंगे। आठ से 14 साल तक के खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने के लिए ये योजना शुरु की जा रही है। बताया जा रहा है कि राज्यभर के करीब चार हजार खिलाड़ियों का इस योजना का लाभ मिलेगा।

उत्तराखंड में आपदा से चार लोगों की मौत, 13 लापता, बड़े पैमाने पर नुकसान

खेल मंत्री रेखा आर्या ने मीडिया को बताया कि विभिन्न खेलों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को इस योजना के दायरे में लाया जा रहा है। इन्हें 1500 रुपए की छात्रवृत्ति दी जाएगी।

चयनित लाभार्थियों को तीन महीने की प्रोत्साहन राशि के चेक एक साथ मिलेंगे। 29 अगस्त को दून में आयोजित एक कार्यक्रम में ये योजना शुरु होगी। जिला स्तर पर स्थानीय विधायक, जनप्रतिनिधियों की मौजूदगी में कार्यक्रम होंगे। उन्होंने कहा, यहां के बच्चे-किशोर और युवाओं में खेल भावना भी है और क्षमताओं में वो किसी कम भी नहीं हैं। इन खिलाड़ियों को उपयुक्त संसाधन और सहायता की ही जरूरत है। ऐसे में ये योजना खिलाड़ियों को मदद करेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here