राज्यपाल और CM धामी ने नानकमत्ता गुरुद्वारे में टेका मत्था, चखा गुरु का लंगर

नानकमत्ता : उत्तराखंड के नवनियुक्त राज्यपाल गुरमीत सिंह और मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आज रविवार सुबरं नानकमत्ता गुरुद्वारा पहुंचे। इस दौरान राज्यपाल गुरमीत सिंह और सीएम पुष्कर सिंह धामी ने नानकमत्ता गुरुद्वारे में मत्था टेका और पीपल साहेब में झाड़ू मारकर सेवा की। साथ ही गुरु का भी लंगर चखा।

इस दौरान मीडिया से रुबरू होते हुए राज्यपाल गुरुमीत सिंह ने कहा कि मुझे उत्तराखंड राज्य की सेवा करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ है। इसके लिए मैं गुरद्वारा नानकमत्ता साहिब में गुरु नानक देव जी की चरण भूमि में आज दर्शन करने आए हूं और मैं अपने गुरु का धन्यवाद करता हूं कि मुझे उत्तराखंड के देवतुल्य लोगों की सेवा करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ है. रि. लेफ्टिनेंट जनरल और उत्तराखंड के राज्यपाल गुरमीत सिंह ने बताया कि यह सिखों के लिए भी बड़े गर्व की बात है कि आज उन्हीं का एक सिख भाई उत्तराखंड के गवर्नर की पोस्ट पर विराजमान हुआ है, यह सिख भाइयों का मेरे प्रति प्रेम और मेरे गुरु का आशीर्वाद है.

राज्यपाल गुरमीत सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि वो बनबसा आर्मी कैंट में कमांडिंग ऑफिसर के पद पर रह चुके हैं। समय-समय पर उनको गुरुद्वारा नानकमत्ता साहिब में आने का सौभाग्य मिलता रहा है। कहा कि उन्हें ईश्वर का आशीर्वाद मिला है कि आज वो उत्तराखंड का राज्यपाल बने हैं इसके लिए वो गुरुद्वारे में गुरु नानक देव जी की चरण धरती नानकमत्ता साहिब में दर्शन करने आएं हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here