उत्तराखंड: BJP नेता को लाभ पहुंचाने के लिए सरकार को करोड़ों का चूना, DM पर गंभीर आरोप

हल्द्वानी : गौलापार निवासी आरटीआई कार्यकर्ता रविशंकर जोशी ने अल्मोड़ा के रानीखेत तहसील के ग्राम चापड़ में रिवर ट्रेनिंग का कार्य देने के नाम पर जिला प्रशासन पर बड़ी गड़बड़ी किए जाने का आरोप लगाया है। इसका खुलासा आरटीआई से हुआ है। रविशंकर जोशी का कहना है कि फरवरी 2019 में एक व्यक्ति ने ग्राम चौपड़ क्षेत्र स्याली खेत में कोसी कुजगढ़ नदी पर रिवर ट्रेनिंग नीति के तहत मलवा निस्तारण के लिए पत्र लिखा था।

बाद में जिला प्रशासन ने संबंधित मामले में विभाग से आख्या मांगी, इसमें मलवा हटाए जाने की संस्तुति दी गई। रविशंकर जोशी ने आरोप लगाया कि नदी में रिवर ट्रेनिंग कराए जाने की खुली नीलामी में शामिल होने के लिए आवेदन की समय सीमा 27 मई से 3 जून 2019 रखी गई थी।

टेंडर की विज्ञप्ति किसी भी समाचार पत्र में प्रकाशित नहीं हुई। रिवर ट्रेनिंग की अनुमति मिलने के बाद संबंधित व्यक्ति ने 6 जून को मशीन से खनिज निकालने के लिए बोली लगाने हेतु विज्ञप्ति केवल एक समाचार पत्र में प्रकाशित हुई।  जिसके बाद प्रशासन द्वारा सत्ताधारी दल के एक नेता को इसका पूरा लाभ दिलाया, जिसमें कहीं ना कहीं करोड़ों रुपए के राजस्व का नुकसान हुआ है। आरटीआई कार्यकर्ता रविशंकर जोशी ने मुख्यमंत्री से इस मामले में जांच की मांग की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here