उत्तराखंड शासन ने दी कोरोना और ब्लैक फंगस को लेकर अहम जानकारी, राज्य में हैं इतने ऑक्सीजन सिलेंडर

देहरादून : स्वास्थ्य सचिव अमित नेगी,प्रभारी सचिव पंकज पाण्डेय और आईजी अमित सिन्हा ने सचिवालय में संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कोविड और ब्लैक फंगस को लेकर जानकारी दी।

अमित नेगी ने बताया कि कल 4496 पॉजिटिव केस सामने आए। बीते दिन 5 हजार से ज्यादा मरीज स्वस्थ हुए,ऐसा काफी दिनों के बाद हुआ जब नए मरीज कम आए और स्वस्थ ज्यादा हुए। वहीं 1 महीने में ऑक्सीजन बेड्स की संख्या 2 हजार 600 बढ़ाई गई है और 678 आईसीयू बेड्स बढ़ाए है, वेंटिलेटर भी बढ़ाए गए हैं।

अमित नेगी ने जानकारी दी कि राज्य में आज 10000 हजार ऑक्सीजन सिलिंडर हैं। आज ऑक्सीजन एक्सप्रेस से 80 मीट्रिक टन ऑक्सीजन आएगी, 2 बार पहली भी आपूर्ति हो चुकी है एक 80 और एक बार 100 मीट्रिक टन ऑक्सीजन की आपूर्ति हो चुकी है। प्रभारी सचिव स्वास्थ्य पंकज पाण्डेय ने ब्लैक फंगस को लेकर जानकारी दी।

प्रभारी सचिव पंकज पाण्डेय ने जानकारी दी कि बार ब्लैक फंगस बॉडी में जाने के बाद समस्या हो सकती है,कई सारी सर्जरी करनी पड़ती है। कल शाम तक ब्लैक फंगस के 17 केस सामने आ चुके है,जिसमें 14 एम्स ऋषिकेश में है।प्रभारी सचिव पंकज पाण्डेय ने बताया कि डाइबिटीज के रोगी सावधान रहें और कोविड के मरीज भी क्योंकि कोविड के मरीज की इम्युनिटी कमजोर होती है इसलिए कोविड के मरीजों को सावधान रहना है। बॉडी में ब्लैक फंगस ना जा पाए इसका ध्यान रखना है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here