उत्तराखंड : DM की अच्छी पहल : गांव पहुंचकर पूछा, राशन मिला या नहीं, हैरान रह गए लोग

पौड़ी : जिलाधिकारी गढ़वाल डॉ. विजय कुमार जोगदण्डे ने आज कोटद्वार रोड डांडापानी पौड़ी में स्थित जिला खाद्य एवं पूर्ति विभाग के गल्ला गोदाम के निरीक्षण के उपरांत स्थानीय क्षेत्रों में निवासरत राशन कार्ड धारक/उपभोक्ताओं के घरों में पहुंच कर, सरकारी सस्ते गल्ला से मिलने वाले राशन की जानकारी ली। जिलाधिकारी को देखकर लोग काफी खुश नजर आये। उपभोक्ताओं ने जिलाधिकारी को सरकारी सस्ते गल्ला की दुकानों से समय-समय पर राशन मिलने की बात कही।

जिलाधिकारी ने उपभोक्ताओं से सरकारी मानकानुसार राशन मिलने की जानकारी ली। उन्होंने राशन कार्ड में यूनिट की जांच एवं सरकारी सस्ता गल्ला की दुकानों का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने वहां लोगों की शिकायत पर गेहूं-चांवल के बोरे का नाप जोख करवाया। साथ ही सरकारी गल्ला विक्रेता से दी जा चुकी राशन की जानकारी एवं स्टोक रजिस्टर की जांच भी की। उन्होंने जिला खाद्य एवं पूर्ति अधिकारी को निर्देशित किया कि समय पर पर राशन देना सुनिश्चित करें।

जिलाधिकारी डॉ. जोगदण्डे डांडापानी स्थित स्थानीय लोगों के घरों में बिना सूचना के पहुंचे पर लोगों में खुशी की लहर बनी रही। इस दौरान जिलाधिकारी ने राशन की जानकारी के अलावा उनके स्वास्थ्य की जानकारी भी ली। कहा कि राशन लेते समय या सार्वजनिक स्थानों में सामाजिक दूरी का अनुपानल करें, साथ ही अपने एवं आस पास स्वछता का विशेष ध्यान रखें। जिससे कोविड संक्रमण का खतरा से राहत मिल सके। इसके बाद जिलाधिकारी ने पेट्रोल पम्प तथा छतरीधार में सरकारी सस्ते गल्ला की दुकानों का निरीक्षण करते हुए स्टोक पंजिका में उपभोक्ताओं को वितरित की जा चुकी राशन की जांच की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here