उत्तराखंड़: लगातार 12 घंटे ट्रेडमिल पर चलती रही लड़की, ये है खास पहल

देहरादून: आकांक्षा सिंह 12 घंटे ट्रेडमिल पर चलीं और दौड़ी। उन्होंने 12 घंटे की इस वॉक/रन के दौरान कुल 60 किलोमीटर की दूरी तय की। उन्होंने यह पहल मानसिक स्वास्थ्य जागरूकता को लेकर किया। आकांक्षा ने सुबह 9 बजे बंजारावाला स्तिथ जिम में शुरू ट्रेडमिल पर वाॅकध्रन शुरू किया और पूरे 12 घंटे चलने के बाद उन्होंने इससे रात के 9 बजे समाप्त किया। वो मिस एशिया 2017 की रनर अप रह चुकीं हैं।

आकांक्षा ने कहा कि 12-घंटे का अनुभव मेरे लिए बहुत अविश्वसनीय रहा। मेरे परिवार के साथ साथ और कई लोगों ने सोशल मीडिया लाइव प्लेटफॉर्म के माध्यम से मेरे साथ जुड़ कर मेरी इस पहल का समर्थन किया। उन्होंने बताया कि दुनिया में, अच्छे शारीरिक स्वास्थ्य की प्राप्ती के लिए अच्छा मानसिक स्वास्थ्य होना बेहद जरुरी है। मानसिक स्वास्थ्य पूरी दुनिया में एक बढ़ती समस्या बन गया है।

मानसिक रोग जैसे की एनजाइटी और डिप्रेशन बढ़ते समय के साथ बहुत आम हो गया है, और खासकर की युवाओं में। उन्होंने आगे बताया, ष्मेरा पूरा परिवार भी इस रोग से गुजर चुका है। मैं हमेशा से ही मानसिक स्वास्थ्य जागरूकता फैलाने के लिए कुछ करना चाहती थीं, और मुझे आशा है कि आज मेरी यह पहल मानसिक रोग के जरुरतमंदों की मदद करेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here